पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • नियोजित नहीं हुए कर्मी

नियोजित नहीं हुए कर्मी

7 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
टाटावर्कर्स यूनियन के विपक्षी खेेमे की बैठक गुरुवार की शाम रघुनाथ पांडे के गरमनाला स्थित आवास पर हुई। बैठक में रघुनाथ पांडे ने कहा कि ट्यूब डिवीजन के छंटनी किए गए कर्मचारियों के बारे में पूर्व अध्यक्ष पीएन सिंह कहते हैं कि हमें मालूम नहीं चला। फिर कभी कहते हैं कि सारे लोग नियोजित हो गये हैं और उन्हें 6 हजार रुपए का फायदा हुआ है। ये पूरी तरह से गलत और झूठा है। इस महीने कर्मचारियो को वेतन स्लीप मिलने पर पता चला कि तो वे नियोजित हुए हैं और ही कोई फायदा हुआ है।

उन्होंने बैठक में कहा कि सिक्युरिटी की यूनियन से सदस्यता खत्म करने के लिए काफी प्रयास किया गया था जिसमें दो कमेटी मेंबरों को मोहरा बनाया गया तथा हाईकोर्ट तक गये। इसके लिए यूनियन के सत्ता पक्ष का प्लान था कि सिक्युरिटी के बाद सर्विसेज विभाग जैसे टीएमएच, स्टेट,मार्केट, लैंड के कर्मचारियों की भी सदस्यता खत्म की जाए। बैठक में इसके लिए वक्ताओं ने रघुनाथ पांडे को धन्यवाद दिया कि उन्होंने सिक्यूरिटी की सदस्यता बचा ली।

बैठक में सतीश कुमार ने कहा कि सत्ता पक्ष ढ़ोंग कर रहा है। सब कमेटी से त्यागपत्र देने की घोषणा के बावत उन्हें जानकारी होनी चाहिए चुनाव के घोषणा के बाद सारी कमेटियां अपने आप भंग हो जाती हैं। अब्दुल कादिर ने कहा कि हाल के दिनों में टाप चार्ज के कर्मचारियों का भविष्य तय किया जा रहा था और पीएन सिंह के कुछ लोग समुद्र का आनंद ले रहे थे। क्या यह मजदूर हित में था। एलडी 1, एलडी टू, जी ब्लास्ट फर्नेस, री-बार मिल, एचएसएम,सीआरएम सहित किसी भी विभाग का आईबी सुधरवाने में नाकाम रहा है। बैठक में एसपी सिंह, मनोज तिवारी, गुलाम मोइनुद्दीन, मंगलेश्वर सिंह, जी डी ओझा, अरविन्द पांडे,शिवेश वर्मा, सुनील सिंह, गोपाल राय, घनश्याम पांडे, एके सिंह, एके सिंहा,आरए अफरिदी,बीपी सिंह सहित 100 से ज्यादा कमेटी मेंबर उपस्थित थे।

टीडब्ल्यूयू चुनाव : प्रचार के नाम पर केवल बयानबाजी

टाटा वर्कर्स यूनियन (टीडब्ल्यूयू) का चुनाव प्रचार वर्तमान समय में सिर्फ बयानबाजी तक सीमित रह गया है। यह सब चुनाव को लेकर अनिश्चितता के कारण हो रहा है। झारखंड हाईकोर्ट ने डीसी-एसपी की देखरेख में चुनाव कराने का आदेश दिया है। तो हाईकोर्ट के आदेश की आधिकारिक प्रति प्रशासन तक पहुंची है और ही यूनियन का चुनाव कराने के लिए प्रशासन उत्सुक है। रघुनाथ पांडे और पीएन सिं