पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • शहर की बेटी स्वाति बॉलीवुड में

शहर की बेटी स्वाति बॉलीवुड में

7 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
शहरकी बेटी स्वाति कुमारी ने ग्लैमर वर्ल्ड में अपनी धमाकेदार उपस्थिति दर्ज कराई है। महज 8 माह में स्वाति ने अपने अभिनय का जादू बिखेर टेलीविजन धारावाहिकों के साथ ही फिल्मों को अपने नाम किया है। हाल में बिग बॉस का प्रोमो शूट कर वह काफी सुर्खियों में रही।

स्वाति ने मुंबई से दूरभाष पर बताया कि 8 माह के छोटे स्ट्रगल (संघर्ष) में उसने कई धारावाहिकों में काम किया है। दूरदर्शन के धारावाहिक मैं कुछ भी कर सकती हूं और बेटी का फर्ज के साथ सहारा टेलीविजन के लिए जय बजरंग बली में अलग-अलग चरित्र भूमिकाओं को निभाया। बकौल स्वाति, शशि सुमित निर्देशित फिल्म राहु-केतु में वह लीड रोल में रही है।

करीम सिटी कॉलेज से बीकॉम की पढ़ाई

स्वाति ने करीम सिटी कॉलेज से बीकॉम की पढ़ाई की है, जबकि स्कूलिंग गुरुनानक हाई स्कूल से की। स्वाति कहती है-स्कूल के जमाने से ही नाटकों में वह काम करती आई है। करीम सिटी कॉलेज के सिकंदर खान और हरी मित्तल ने इस क्षेत्र में आगे बढऩे का मार्गदर्शन किया।

मशहूर पाश्व गायक उदित नारायण के साथ स्वाति।

मेहनत से मिलती है सफलता

बकौलस्वाति, ग्लैमर वर्ल्ड में अच्छे-बुरे हर तरह के लोग है। आप पर निर्भर करता है कि आप खुद को कैसे आगे बढ़ाते है? मुझे लगता कि मेहनत और आत्मविश्वास ही आपको आगे बढ़ाता है।

पैरेंट्स का मिला सहयोग

मानगोके आदर्श कॉलोनी में रहने वाली स्वाति ने बताया कि वह मध्यम वर्गीय परिवार से है। मानगो में ही पिता का व्यवसाय है। एक छोटे शहर से मुंबई जाने का फैसला आसान नहीं था। लेकिन, पैरेंट्स ने काफी सहयोग किया। उन्होंने कहा कि जो करना है करो, मगर बेस्ट करो। आज भी छोटे शहरों की लड़कियों को ऐसे फैसले लेने में काफी परेशानी होती है। मुझे लगता है कि पैरेंट्स को बच्चों पर विश्वास करना चाहिए।

उपलब्धि

धारावाहिकों में अपने अभिनय का लोहा मनवाने के बाद राहु-केतु में करेगी लीड रोल