पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • डीसी ने की आरओ के साथ बैठक

डीसी ने की आरओ के साथ बैठक

7 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
चुनाव में ‘मनी पॉवर’ रोकने में जुटा प्रशासन

विधानसभाचुनाव में मनी पावर का इस्तेमाल रोकने के लिए फ्लाइंग स्क्वॉयड और स्टेटिक स्क्वॉयड की 36 टीमें शुक्रवार से जिले के अलग- अलग स्थानों पर जांच अभियान चलाएंगी। जांच के दौरान टीम को आम जनता से शालीनता से पेश आने की भी नसीहत दी गई है। उक्त बातें डीसी डॉ अमिताभ कौशल ने गुरुवार को कहीं। उन्होेंने कहा कि प्रत्येक विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र के लिए तीन - तीन प्लाइंग स्क्वॉयड का गठन किया गया है, जो अपने इलाके में जांच करेगी। इसके अलावा 18 स्थानों पर स्टेटिक स्क्वॉयड जांच करेगी। डीसी ने कहा कि स्क्वॉयड में शामिल अधिकारी इस बात की जांच करेंगे कि राजनीतिक दलों के लोग अथवा प्रत्याशी मतदाताओं के बीच रुपए , शराब अथवा हथियार का तो वितरण नहीं कर रहे हैं। किसी स्थान पर मतदाताओं को डराया, धमकाया तो नहीं जा रहा है। डीसी ने कहा कि टीम को जांच के दौरान इस बात का भी ख्याल रखने को कहा गया है कि आम लोगों तथा कारोबार के लिए पैसा लेकर जा रहे व्यापारियों को किसी तरह की परेशानी हो। किन स्थानों पर जांच की जाएगी, इस का फैसला एसएमपी के भू- अर्जन पदाधिकारी आसिफ हसन एएसपी अभियान शैलेंद्र वर्णवाल करेंगे। यह टीम आचार संहिता से जुड़े मामलो की भी जांच करेगी। इससे पूर्व डीसी डॉ अमिताभ कौशल और एसएसपी एवी होमकर ने इन टीमों में शामिल पदाधिकारियों और सदस्यों के साथ बैठक कर उनके कार्यों की जानकारी दी। यह बैठक डीसी कार्यालय के सभागार में आयोजित की गई थी।

अगर परेशानी है, तो इन नंबरों पर करें संपर्क

फ्लांइग स्क्वॉयड की जांच से अगर आम लोग अथवा व्यापारी को किसी तरह की परेशानी होती है, तो वे सीधी इसकी शिकायत वरीय अधिकारियों से कर सकते हैं। अगल कहीं मतदाताओं को डराया, धमकाया जा रहा तो भी इन अधिकारियों को सूचना दी जा सकती है। इसके लिए प्रशासन ने नंबर सार्वजनिक कर दिया है।

व्यय कोषांग के नोडल पदाधिकारीअनिल कुमार राय 9431381159

भू-अर्जन पदाधिकारी आसिफहसन 9430198307

एएसपीअभियान

शैलेंद्रवर्णवाल 9471377831

चुनाव तैयारी पर बैठक करते डीसी डॉ अमिताभ कौशल, एसएसपी एवी होमकर।

जमशेदपुर | डीसीसह जिला निर्वाचन पदाधिकारी डॉ अमिताभ कौशल ने गुरुवार को जिला के सभी निर्वाची पदाधिकारियों तथा सहायक निर्वाची पदाधिकारियों के साथ बैठक की। इस दौरान डीसी ने नामांकन, नाम वापसी