पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • झामुमो नेता बाबर खान कांग्रेस के फिरोज खान सहित 68 पर केस

झामुमो नेता बाबर खान कांग्रेस के फिरोज खान सहित 68 पर केस

3 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
दंगा भड़काने वालों में भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चा के जिलाध्यक्ष और सरयू राय के करीबी आफताब सिद्दीकी भी, केस दर्ज

मानगोदंगा भड़काने में मंत्री सरयू राय के करीबी और भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चा के जिलाध्यक्ष आफताब अहमद सिद्दीकी, झामुमाे के बाबर खान, कांग्रेस के फिरोज खान सहित 68 लाेगों पर आजादनगर थाने में केस दर्ज किया गया है। मंत्री राय दंगे के दूसरे दिन भी आफताब के घर गए थे जहां उन्होंने बैठक की थी।

एएसआई एसके नूर मिंज के बयान के अनुसार 20 मई को भाजपा नेता सहित अन्य आरोपियों ने पुलिस पर पथराव किया। जान से मारने की नीयत से हमला किया। उनके नेतृत्व में भीड़ ने कई वाहन क्षतिग्रस्त कर दिए। उपद्रवियों के हमले में कई पुलिसकर्मी घायल हो गए। आरोपियों ने सरकारी संपत्ति को नुकसान और सरकारी कार्य में बाधा पहुंचाई। मंत्री राय की मौजूदगी में मोर्चा के जिलाध्यक्ष सिद्दीकी के घर हुई बैठक में सिद्दीकी ने कहा था कि मानगो में जो कुछ हुआ, उसमें मुस्लिम एकता मंच का हाथ नहीं है। मंत्री ने आश्वासन दिया था कि वे निर्दोष हुए तो केस नहीं होगा। बाद में आजादनगर थाने में सिद्दीकी सहित बाबर खान, फिरोज खान, मो. शहनवाज, जकी अजमल सोनू, झुन्ना, सादाब खान,आसिफ महमूद, इमरान खान समेत 68 नामजद और 500 अज्ञात के खिलाफ ईदगाह मैदान में मुस्लिम एकता मंच की सभा के बाद उपद्रव करने के मामले में केस दर्ज किया गया। आरोपियों पर धारा 147, 148, 149, 341, 323, 504, 506, 389, 307, 427, 120 बी लगाई गई है। इधर, मंगलवार को आजादनगर, बिष्टुपुर बागबेड़ा से कुल पांच लोगों को गिरफ्तार किया गया। अब तक शहर में 224 लोगों पर नामजद प्राथमिकी की गई और 29 लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

सरयू राय के साथ आफताब सिद्दीकी।

कुछ आरोपियों के नाम 2015 के दंगे में भी

आजादनगर में दर्ज केस में पुलिस ने मो. फिरोज (जवाहरनगर रोड नंबर 3), मो. मकसूद उर्फ बदरू (बावनगोड़ा चौक) और लक्खी उर्फ बिट्टू उर्फ ब्लैक कमांडो को गिरफ्तार किया है। मो. मकसूद 2015 के मानगो दंगा का आरोपी है। पुलिस ने नागाडीह में तीन युवकों की हत्या के आरोप में राहुल सरदार को जेल भेज दिया है।।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आप अपने विश्वास तथा कार्य क्षमता द्वारा स्थितियों को और अधिक बेहतर बनाने का प्रयास करेंगे। और सफलता भी हासिल होगी। किसी प्रकार का प्रॉपर्टी संबंधी अगर कोई मामला रुका हुआ है तो आज उस पर अपना ध...

और पढ़ें