पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Jharkhand
  • Jamshedpur
  • हुड़दंग मचाने वाले 125 लोगों को प्रशासन ने जारी किया नोटिस

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

हुड़दंग मचाने वाले 125 लोगों को प्रशासन ने जारी किया नोटिस

5 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
पूजाअन्य समारोह के दौरान हो- हंगामा हुड़दंग मचाने वाले करीब 125 लोगों को जिला प्रशासन ने पिछले दो दिनों के अंदर धारा- 107 के तहत नोटिस जारी किया है। धालभूम एसडीएम सूरज कुमार के न्यायालय से जारी इस नोटिस में इन हुड़दंगियों को पेश होने का आदेश दिया गया है। इन लोगों से एक साल तक सार्वजनिक स्थलों पर किसी तरह का विवाद उत्पन्न नहीं करने संबंधी आईपीसी की धारा- 107 के तहत बांड भराया जाएगा। एसडीएम ने अपने अनुमंडल क्षेत्र के सभी थाना प्रभारियों को वैसे लोगों की सूची उपलब्ध कराने को कहा है जो किसी मौके पर हो- हंगामा या हुरदंग मचाते हों। सूची बनाने में थाना प्रभारियों को पूरी पारदर्शिता बरतने का आदेश दिया गया है। पहले चरण में थाना प्रभारियों द्वारा वैसे लोगों की सूची उपलब्ध कराई गई थी, जिन पर बकरीद के दौरान हंगामा करने के पहले आरोप लगे हैं। प्रशासन ने इस सभी को नोटिस जारी कर दिया है। प्रशासन की योजना है कि अगले एक साल के लिए शहर में कम से कम छह सौ लोगों को प्रतिबंधित कर दिया जाए। ताकि दुर्गा पूजा, क्रिसमस, एक जनवरी, मुहर्रम, रामनवमी और होली का पर्व शांति पूर्वक संपन्न हो जाए।

आदतनअपराधी तीन वर्षों के लिए किए जाएंगे प्रतिबंधित

एसडीएमने आदतन (अपराध करने की आदत) अपराधियों की सूची भी उपलब्ध कराने का आदेश थाना प्रभारियों को दिया है। ऐसे अपराधी सीआरपीसी की धारा- 110 के तहत तीन वर्षों के लिए प्रतिबंधित किए जाएंगे। इसमें ऐसे लोगों से बांड भराया जाएगा, जिन्होंने पूर्व में आपराधिक घटना को अंजाम दिया है और पुलिस को अंदेशा है कि वह फिर किसी घटना को अंजाम दे सकता है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- व्यक्तिगत तथा पारिवारिक गतिविधियों में आपकी व्यस्तता बनी रहेगी। किसी प्रिय व्यक्ति की मदद से आपका कोई रुका हुआ काम भी बन सकता है। बच्चों की शिक्षा व कैरियर से संबंधित महत्वपूर्ण कार्य भी संपन...

    और पढ़ें