पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

बिहार जैसा यहां भी लागू हो शराबबंदी- शिबू

5 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
पॉलिटिकल रिपोर्टर | जमशेदपुर

झामुमोअध्यक्ष सह पूर्व मुख्यमंत्री शिबू सोरेन भी शराबबंदी के पक्षधर हैं। कहा- बिहार की तरह झारखंड में भी शराबबंदी होनी चाहिए। शराब के कारण गांव के गांव बर्बाद हो रहे हैं। शराब पर रोक लगेगी तो गांव खुशहाल हो जाएंगे। मुख्यमंत्री रघुवर दास से मुलाकात होगी तो रोक लगाने की मांग करेंगे।

करम महोत्सव में भाग लेने जमशेदपुर आए बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने झारखंड में भी शराबबंदी की हिमायत की थी। नीतीश ने कहा था शिबू सोरेन ने शराबबंदी के लिए अभियान चलाया था। अब सोमवार को नीतीश की बात आगे बढ़ाते हुए शिबू सोरेन ने कहा शराब के कारण विचार खत्म हो जाते हैं। लोग सोच नहीं पाते, सही कर रहे हैं या गलत? शराब पीने के लिए आदिवासी और मूलवासी महाजन से रुपए लेते थे। कर्ज का सूद इतना हो जाता था कि गरीब आदिवासी और मूलवासी उसे लौटा नहीं पाते और महाजन उनकी जमीन ले लेते थे। इसलिए शराब पर रोक जरूरी है। शिबू केरूकोचा, चाकुलिया में आयोजित सबुआ शहादत दिवस में हिस्सा लेने आए थे। यहां परिसदन में उन्होंने भास्कर से बातचीत की।

नेशनल हाईवे पर चलना कमर तुड़वाने जैसा

शिबूसोरेन सड़क मार्ग से रांची से शहर आए। उन्होंने कहा- नेशनल हाईवे-33 के सफर में बहुत तकलीफ हुई। इस पर चलना कमर तुड़वाने जैसा है। बहुत दिन हो गया इस सड़क को बनते हुए। यहां भी भाजपा सरकार है और दिल्ली में भी। नेशनल हाईवे अथाॅरिटी ऑफ इंडिया को तेजी से फोरलेन बनाना चाहिए। सड़क ऐसी होना चाहिए कि आदमी चल सके। रांची से जमशेदपुर आने में गाड़ी हिचकोले खाती रहीं। आदमी गाड़ी पर भी ढंग से बैठ नहीं सकता है। सरकार इस पर ध्यान दे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- कहीं इन्वेस्टमेंट करने के लिए समय उत्तम है, लेकिन किसी अनुभवी व्यक्ति का मार्गदर्शन अवश्य लें। धार्मिक तथा आध्यात्मिक गतिविधियों में भी आपका विशेष योगदान रहेगा। किसी नजदीकी संबंधी द्वारा शुभ ...

    और पढ़ें