गश्ती के दौरान एएसआई मोदी पार्क के पास शराब पी रहे थे, मेडिकल के बाद सस्पेंड

4 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
जमशेदपुर. बिष्टुपुर थाना के एएसआई अशोक कुमार मंडल को रात्रि गश्ती के दौरान कीनन स्टेडियम के सामने शराब पीने के आरोप में निलंबित कर दिया गया है। 8 जुलाई को उन्हें सिटी एसपी के आदेश के बाद बिष्टुपुर थानेदार ने पकड़ा था। उनके पास रॉयल स्टैग की बोतल मिली। शराब का सेवन करते हुए पकड़े जाने पर उनकी मेडिकल जांच भी कराई गई। बिष्टुपुर थानेदार श्रीनिवास की अनुशंसा पर सिटी एसपी प्रशांत आनंद ने अशोक कुमार मंडल को निलंबित करते हुए विभागीय कार्रवाई शुरू करने का आदेश दिया।

दरअसल, बिष्टुपुर पुलिस को शिकायत मिली थी- कुछ युवक रात में कीनन स्टेडियम के सामने शराब पीते हैं, अड्डाबाजी करते हैं। इसके बाद गश्ती दल को ऐसे युवकों पर नियंत्रण के लिए कार्रवाई करने को कहा गया। अशोक कुमार मंडल गश्ती दल के मुखिया थे। वे मौके पर पहुंचे, तो युवक भाग गए। इसके बाद एएसआई अशोक ने उस अंधकार का फायदा खुद उठाया। वे मोदी पार्क की चौड़ी दीवार पर बैठ गए। रॉयल स्टैग की हाफ बोतल मंगाई और शुरू हो गए। सिटी एसपी को इसकी भनक लगी, तो बिष्टुपुर थानेदार को भेजा। जांच में शिकायत सही मिली।
 
 
एक माह पहले एएसआई विजय दो बार हुए थे सस्पेंड
 
बिष्टुपुर थाना के एक और एएसआई विजय कुमार को 15 जून को धातकीडीह टीओपी के पास जवानों के साथ ड्यूटी दी गई थी। थानेदार निरीक्षण में गए तो विजय कुमार को नहीं पाया। फोन करने पर पता चला- वे रांची में हैं। छुट्टी क्यों नहीं ली? पूछने पर जवाब दिया- एक दिन के लिए छुट्टी लेनी होगी? थानेदार ने लिखित शिकायत की, तो एसएसपी ने विजय को सस्पेंड कर दिया। लेकिन पहली कार्रवाई पर विजय कुमार नहीं चेते। 18 जून को भारत-पाकिस्तान के बीच क्रिकेट का फाइनल मैच था। विजय को धातकीडीह टीओपी के पास ड्यूटी दी गई थी। लेकिन विजय सड़क पर नहीं मिले। खोजबीन की गई तो वे टीओपी के भीतर बनियान और हवाई चप्पल पहन मोबाइल पर मैच देखते मिले। शिकायत हुई तो सिटी एसपी ने सस्पेंड कर दिया।
खबरें और भी हैं...