पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • प्रोजेक्ट बिल्डिंग स्थित सभागार में भूमि बैंक वेब पोर्टल का हुआ उदघाटन

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

सीएम ने भूमि बैंक पोर्टल का किया उदघाटन, एक क्लिक में मिलेगी जमीन की जानकारी

5 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
रांची. मुख्यमंत्री रघुवर दास ने सोमवार को प्रोजेक्ट बिल्डिंग स्थित सभागार में भूमि बैंक वेब पोर्टल का उद्घाटन किया। उन्होंने कहा कि लैंड बैंक बनने से राज्य में निवेश करने वालों को काफी सहूलियत होगी। अब जिलावार एवं अंचलवार उपलब्ध जमीन की जानकारी एक क्लिक पर ही मिल जाएगी। जिलावार नोडल अधिकारी बनाए गए हैं।

सीएम ने कहा कि विभाग की वेबसाइट jharbhoomi.nic.in पर भूमि बैंक से संबंधित सारी जानकारी मिल सकेगी। उपलब्ध जमीन की जानकारी देने के लिए डिजिटल मैप से संबंधित कार्रवाई शीघ्र पूर्ण करें। कोल ब्लॉक आवंटित उद्योगों को लैंड बैंक से जमीन उपलब्ध कराने व फूड प्रोसेसिंग पार्क के लिए भी जल्द से जल्द जमीन चिह्नित करने को कहा। मौके पर अपर मुख्य सचिव यूपी सिंह, सीएम के प्रधान सचिव संजय कुमार, सुनील वर्णवाल सहित अन्य उपस्थित थे।
जमीन की उपलब्धता को विभिन्न श्रेणी में बांटा गया
राजस्व विभाग के सचिव केके सोन ने बताया कि राज्य में 21,01,471.99 एकड़ जमीन उपलब्ध हैं। निवेशकों की सुविधा के लिए जमीन की उपलब्धता को विभिन्न श्रेणी में बांटा गया है। 1 से 50 एकड़, 50 से 100 एकड़ तथा 100 एकड़ से ज्यादा के लिए अलग-अलग लिंक हैं। नोडल अधिकारियों के लिए 20 जनवरी को कार्यशाला का आयोजन किया जाएगा।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- इस समय निवेश जैसे किसी आर्थिक गतिविधि में व्यस्तता रहेगी। लंबे समय से चली आ रही किसी चिंता से भी राहत मिलेगी। घर के बड़े बुजुर्गों का मार्गदर्शन आपके लिए बहुत ही फायदेमंद तथा सकून दायक रहेगा। ...

और पढ़ें