--Advertisement--

बिना पियले तिवारी जी के भइल बा... नशा

भोजपुरी गायिका प्रतिभा सिंह ने बताया कि शादी के बाद उन्होंने गाना शुरू किया।ससुराल वाले पढ़े-लिखे थे, इसलिए उन्होंने गाने का पूरा मौका दिया।

Dainik Bhaskar

Feb 19, 2013, 05:20 AM IST
Bhojpuri singer Mohan Rathore


सुर संग्राम के विजेता रहे मशहूर भोजपुरी गायक मोहन राठौर की गायिकी का जादू सोमवार की शाम न्यू केबल टाउन ग्राउंड में दिखा। उन्होंने अपने चिर-परिचित अंदाज में अपने गीतों से संगीत प्रेमियों को खूब झुमाया। केबुल ब्वॉयज क्लब की ओर से आयोजित इस संगीत संध्या का आगाज भजन से हुआ, लेकिन माहौल को रंगीन बनाया भोजपुरिया लहरिया गानों ने। बिना पिये तिवारी जी के नशा भल बा...और आटा साने गइलू तो गिल कर देहलू...गीतों ने लोगों को खूब झुमाया।

वैसे भोजपुरी को आठवीं अनुसूची में शामिल करने के लिए भी उन्होंने ऐ भाई भाषा भोजपुरी के हमरे अठवें अनुसूची में ला दिह... गीत गाया। इसके बाद भोजपुरी गायिका प्रतिभा सिंह ने माहौल को और हसीन बनाया। उन्होंने जब तक पिअल ना छोड़ब दारू, मेहरारू ना पइब..., नेह नदिया में डुबकी लगा जइत हो, छुट्टी लेके बलम घर आ जइत हो..., दिन गवना के ना बितल एको माह बलमजी, कइसे दिही अभी जाए के सलाह बलमजी...गीतों पर लोगों को झूमने पर मजबूर कर दिया। कार्यक्रम का उद्घाटन आयकर अधिकारी श्वेताभ सुमन, यूनियन नेता राकेश्वर पांडेय, आस्तिक महतो और भाजपा नेता अमरप्रीत सिंह काले ने किया। मौके पर केबल ब्वॉयज क्लब के अध्यक्ष राजेश सिंह बम, शिवशंकर सिंह, बिट्टू तिवारी और प्रदीप सिंह उपस्थित थे।

शादी के बाद गाना शुरू किया प्रतिभा सिंह ने
भोजपुरी गायिका प्रतिभा सिंह ने बताया कि शादी के बाद उन्होंने गाना शुरू किया। ससुराल वाले पढ़े-लिखे थे, इसलिए उन्होंने गाने का पूरा मौका दिया। आज वह कई फिल्मों में अपनी गायिकी के साथ ही अभिनय का जादू भी बिखेर रही हैं। उनके दर्जनभर एलबम काफी लोकप्रिय रहे हैं, जिसमें छैला रंगदार चाही..को लोगों ने खूब पसंद किया।

Bhojpuri singer Mohan Rathore

155 फिल्मों में गाना गा चुके हैं मोहन
उत्तर प्रदेश के दिलदारनगर (गाजीपुर) के रहने वाले मोहन राठौर का जीवन काफी संघर्षमय रहा है। मोहन राठौर ने बताया कि  कभी सपने में भी उन्होंने नहीं सोचा था कि फिल्मों में गाएंगे और अभिनय करेंगे। मां-पिता दोनों फेरीवाले थे। लेकिन मां का आशीर्वाद रहा कि महुआ के सुर संग्राम के ऑडिशन में सफल रहे और उन्हें इस कार्यक्रम में न केवल शिरकत करने का मौका मिला, बल्कि वे विजेता भी बने। आज डेढ़ सौ से ज्यादा फिल्मों में अपनी आवाज दे चुके हैं और कई फिल्मों में अभिनय भी कर रहे हैं। लव यू सजना और जंग फिल्मों में उन्होंने अपने अभिनय का जादू दिखाया है।

X
Bhojpuri singer Mohan Rathore
Bhojpuri singer Mohan Rathore
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..