पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

कड़ी सुरक्षा के बीच 11 बजे से नामांकन, डीसी व एसडीओ कार्यालय की घेराबंदी

7 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
जमशेदपुर. जिला के छह विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र के चुनाव के लिए कड़ी सुरक्षा के बीच में आज (7 नवंबर) से नामांकन प्रक्रिया शुरू हो जाएगी। इस बाबत डीसी और एसडीओ कार्यालय की सुरक्षा बढ़ा दी गई है। दोनों कार्यालय के आसपास घेराबंदी कर दी गई है, ताकी अवांछित तत्व कार्यालय परिसर में प्रवेश नहीं कर सकें। जमशेदपुर पश्चिम विधानसभा, पोटका व जुगसलाई विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र का नामांकन डीसी कार्यालय मे होगा, जबकि जमशेदपुर पूर्वी विधानसभा क्षेत्र का नामांकन धालभूम एसडीओ कार्यालय में किया जाएगा। बहरागोड़ा व घाटशिला विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र का नामांकन घाटशिला अनुमंडल कार्यालय में किया जाएगा।
आज जारी की जाएगी अधिसूचना
निर्वाची पदाधिकारी अपने - अपने क्षेत्र में नामांकन की प्रक्रिया शुरू करने के लिए सुबह 11.00 बजे अधिसूचना जारी करेंगे। अधिसूचना जारी होने के साथ ही नामांकन की प्रक्रिया शुरू होगी। नामांकन पत्र की खरीदारी करने के बाद यदि कोई प्रत्याशी नामांकन करना चाहता है, तो उसी दिन वह दोपहर तीन बजे तक नामांकन कर सकता है। 11.00 बजे से तीन बजे तक नामांकन पत्रों की बिक्री होगी। इसी दौरान निर्वाची पदाधिकारी नामांकन पत्र स्वीकार करेंगे। मान्यता प्राप्त राजनीतिक दल अथवा निर्दलीय प्रत्याशी अपने साथ अधिकतम चार लोगों के लेकर निर्वाची पदाधिकारी के कक्ष में प्रवेश कर सकते हैं।
13 दंडाधिकारी तैनात

नामांकन प्रक्रिया के दौरान विधि- व्यवस्था बनाए रखने के लिए 13 दंडाधिकारियों की तैनाती की गई है। जमशेदपुर के सीओ मनोज कुमार को एसडीओ कार्यालय के समीप तथा जमशेदपुर की बीडीओ पारूल सिंह को डीसी कार्यालय के समीप वरीय दंडाधिकारी के तौर पर तैनात किया गया है। इसके अलावा डीडीसी कक्ष के समीप, डीसी कार्यालय के मेनगेट, डीसी कार्यालय भवन मेनगेट, एडीसी चैंबर के समीप, एडीएम चैंबर के समीप तथा एसडीओ चैंबर के समीप पुलिस बल दंडाधिकारी के साथ तैनात रहेंगे। पांड ड्राप गेट पर भी दंडाधिकारी की तैनाती की गई है।