पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • कैमरे की निगाह में होगा नामांकन

कैमरे की निगाह में होगा नामांकन

7 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
विधानसभाचुनाव में नामांकन की पूरी प्रक्रिया कैमरे की निगाह में होगी। चक्रधरपुर मनोहरपुर विधानसभा के प्रत्याशियों के नामांकन की वीडियोग्राफी की जाएगी। यह जानकारी पोड़ाहाट एसडीओ रवि शंकर शुक्ला ने गुरुवार को दी। उन्होंने बताया कि निर्वाचन पदाधिकारी के चैंबर में प्रत्याशी के साथ मात्र चार सदस्य ही नामांकन के दौरान प्रवेश लेंगे। उन्होंने कहा कि 7 से 14 नवंबर तक नामांकन प्रक्रिया चलेगी। वहीं नामांकन के दौरान सुरक्षा व्यवस्था टाइट रहने की बात एसडीओ ने कही है। वहीं नामांकन में पहुंचने वाली गाड़ियां नामांकन केंद्र से 100 मीटर की दूरी रहेंगी। चक्रधरपुर विधानसभा का नोमिनेशन एसडीओ चेंबर में होगा। जबकि मनोहरपुर विधान सभा का नोमिनेशन भूमि सुधार उप समाहर्ता कार्यालय में होगा।

स्क्रूटनी तक जमा करा सकते हैं दस्तावेज

किसीप्रत्याशी का अगर नामांकन के दौरान कोई डाक्यूमेंट छूट जाता है तो वह स्क्रूटनी तिथि तक जमा कर सकते हैं। इसकी जानकारी प्रत्याशियों को दी जाएगी।

निर्दलीयको लाने होंगे 10 प्रस्तावक

निर्दलक्षेत्रीय पार्टी के प्रत्याशियों को नामांकन के दौरान दस प्रस्तावक लाना होगा। शपथ पत्र के हर कॉलम को भरना जरूरी होगा। 11 बजे से दोपहर 3 बजे तक नामांकन लिया जाएगा। हस्ताक्षर निवार्चन पदाधिकारी के समक्ष ही प्रत्याशी करेंगे। प्रत्याशियों को जमानत राशि के तौर पर पांच हजार रुपए नकद जमा करना होगा।

पोड़ाहाट अनुमंडल कार्यालय, चक्रधरपुर