• Hindi News
  • Jharkhand
  • Dumri
  • जयंती पर स्कूली बच्चों ने निकाली प्रभातफेरी

जयंती पर स्कूली बच्चों ने निकाली प्रभातफेरी / जयंती पर स्कूली बच्चों ने निकाली प्रभातफेरी

Dumri News - दिगम्बरजैन उदासीन आश्रम इसरी बाजार के तत्वाधान में संत गणेश प्रसाद वर्णी का 143 वां जयंती शनिवार को समारोह पूर्वक...

Bhaskar News Network

Sep 10, 2017, 02:35 AM IST
जयंती पर स्कूली बच्चों ने निकाली प्रभातफेरी
दिगम्बरजैन उदासीन आश्रम इसरी बाजार के तत्वाधान में संत गणेश प्रसाद वर्णी का 143 वां जयंती शनिवार को समारोह पूर्वक मनाया गया।

इस अवसर पर संत वर्णी के स्तूप के समीप ध्वजारोहण श्रद्धांजलि अर्पित की गई। परमचन्द रारा ने ध्वजारोहण कन्हैयालाल कैकी ने वर्णी जी विद्यासागर महाराज के चित्र का अनावरण किया। इस मौके पर धार्मिक न्यास बोर्ड के अध्यक्ष ताराचन्द जैन, परमचन्द रारा रांची, नरेन्द्र पाण्डया गया, कन्हैयालाल कैकी औरंगाबाद मुख्य रूप से उपस्थित थे।

इसके पूर्व इस मौके पर अहले सुबह दिगम्बर जैन हाई मिडिल स्कूल की छात्र-छात्राओं द्वारा प्रभातफेरी निकाली गई। इस मौके पर अशोक जैन ने बताया कि संत वर्णी जी ने बनारस में संस्कृत विश्वविद्यालय, जबलपुर, सागर, मुरैना, ललितपुर, सोनगिरि सहित कई स्थानों पर गुरुकुल इसरी में पीएनडी जैन हाई मिडिल स्कूल आदि की स्थापना कर शिक्षा के क्षेत्र में पूरे भारत वर्ष में शिक्षा का अलख जगाने का काम किया है। उन्होंने इसरी में उदासीन आश्रम की स्थापना की है।

जैन समाज के लोग और स्कूली बच्चों द्वारा निकाली गई प्रभातफेरी।

X
जयंती पर स्कूली बच्चों ने निकाली प्रभातफेरी
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना