पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • National
  • चरणबद्ध तरीके से हटाया जा रहा अतिक्रमण : ईओ

चरणबद्ध तरीके से हटाया जा रहा अतिक्रमण : ईओ

5 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
कार्यपालकपदाधिकारी राजीव कुमार मिश्र के अनुसार शहर को साफ एवं सुंदर बनाने के लिए तय कार्यक्रम के तहत चरणबद्ध तरीके से अतिक्रमण हटाने का कार्य किया जा रहा है। इसके तहत सोमवार को शहर के बस स्टैंड रोड में नगर पर्षद के कार्यपालक पदाधिकारी राजीव कुमार मिश्र ने अतिक्रमणकारियों को कड़ी चेतावनी देते हुए अविलंब अपने दुकानें के आगे अतिक्रमित सड़क को खाली करने का निर्देश दिया। वहीं ईओ ने कहा कि सड़क से अतिक्रमण नहीं हटाए जाने पर दोषियों के विरूद्ध कड़ी कानूनी कार्रवाई की जाएगी। पहले चरण में अंबेडकर चौक, कालीबाड़ी चौक, कोर्ट रोड, बक्सीडीह रोड में अतिक्रमण हटाया गया था। दूसरे चरण में बड़ा चौक से स्टेशन रोड में अतिक्रमण हटाया गया। तीसरे चरण में मुस्लिम बाजार मेन रोड को शनिवार को अतिक्रमण हटाया गया। इसके बाद शहर में स्थाई दुकानदारों की ओर से किए अतिक्रमण को भी हटाया जाएगा। जिसके लिए जल्द ही शहर में सड़कों की मापी कराई जाएगी।

जिसके बाद अतिक्रमण को चिन्हित कर हटाया जाएगा। वहीं ठेले एवं सब्जी बेचने वालों को स्थाई शेड का निर्माण कर मकतपुर, अंटाबंगला सहित अन्य स्थानों में शिफ्ट किया जा रहा है। मौके पर सिटी मैनेजर प्रशांत भारतीय, प्रमेय मंदीलवार सहित अन्य मौजूद थे।

एक हजार लोगों से लिया जाएगा फीडबैक

इसकोलेकर सिटी मैनेजर प्रशांत भारतीय ने बताया कि सर्वेक्षण में 2000 अंकों में से 1400 अंकों के लिए शहर में बीते दिनो क्यूसीआई की टीम ने सर्वेक्षण कर लिया है। इस दौरान टीम ने नप की ओर से दस्तावजों एवं स्थलीय निरीक्षण कार्य पूर्ण कर लिया है। इसके बाद शेष 600 अंक के लिए क्यूसीआई की टीम शहर के एक हजार लोगों से फोन पर साफ-सफाई का फीडबैक लेगा। इसके लिए नप की ओर से टीम को गुप्त रूप से शहर के एक हजार लोगों का मोबाइल नंबर उपलब्ध करा दिया है। यह कार्य 12 फरवरी तक पूर्ण कर टीम अपना रिपोर्ट सौंप देगी। जिसके बाद 15 फरवरी को देश के 500 शहरों में हुए सर्वेक्षण का परिणाम घोषित किया जाएगा। इस सर्वेक्षण में नप के अधिकारी झारखंड में टॉप थ्री में आने का दावा कर रहे हैं।

खबरें और भी हैं...