दिशा कार्यक्रम की शुरुआत / दिशा कार्यक्रम की शुरुआत

Bhaskar News Network

Apr 21, 2016, 03:00 AM IST

Giridih News - महत्वाकांक्षीयोजना दिशा कार्यक्रम की शुरूआत बुधवार से हुई। इसके तहत बुधवार को करीब दाे सौ विद्यालयों में दिशा...

दिशा कार्यक्रम की शुरुआत
महत्वाकांक्षीयोजना दिशा कार्यक्रम की शुरूआत बुधवार से हुई। इसके तहत बुधवार को करीब दाे सौ विद्यालयों में दिशा प्रेरकों द्वारा अधिगम सर्वेक्षण किया गया। अभियान में करीब सौ दिशा प्रेरकों ने अपनी भूमिका निभाई। इसके लिए विज्ञान भवन में कंट्रोल रूम बनाया गया है। जहां से एडीपीओ कौशल किशोर, एपीओ अभिनव कुमार सिन्हा, विजेन्द्र कुमार, विकास त्रिवेदी, अनिल कुमार, मुकेश कुमार आदि अभियान के गतिविधि की जानकारी हासिल कर रहे थे। अभियान के तहत बच्चों का मूल्यांकन किया गया। जिसमें कमोबेश सभी प्रखंडों में 15-16 विद्यालयों में कार्यक्रम संपन्न हुआ। इसके लिए हर प्रखण्ड में सात दिशा प्रेरक और सात सहयोगियों की टीम बनाई गई है। एक दिशा प्रेरक के जिम्मे एक दिन में दो से तीन विद्यालय का सर्वेक्षण करना है। सभी विद्यालयों की रिपोर्ट विज्ञान भवन में जमा की जा रही थी।

क्याहै दिशा कार्यक्रम : इसकार्यक्रम के तहत दिशा प्रेरकों की टीम विद्यालयों में जाती है। वहां कक्षा 6-8 के बच्चों से हिन्दी, अंग्रेजी, गणित, सामाजिक विज्ञान, जनरल नालेज से संबंधित सवाल पूछ रहे हैं।

X
दिशा कार्यक्रम की शुरुआत
COMMENT