पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • शबद कीर्तन का हुअा आयोजन

शबद-कीर्तन का हुअा आयोजन

7 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
सिखोंके पहले गुरु और खालसा पंत के संस्थापक गुरु नानक देव जी महाराज का 546 वां जन्मोत्सव पर गुरुवार को शहर के प्रधान गुरुद्वारे में शब्द-कीर्तन और लंगर का आयोजन किया गया। इस दौरान गुरुद्वारे में पंजाब के लुधियाना शहर से आए रागी जत्था भाई धर्मवीर सिंह ने मौके पर शब्द-कीर्तन कर प्रकाशोत्सव के महत्व से सिख समुदाय के लाेगों को अवगत कराया। गुरुद्वारे में प्रकाशोत्सव को लेकर गुरु नानक देव जी का 11 अखंड पाठ साहिब का समापन भी शब्द-कीर्तन के बीच किया गया। शब्द-कीर्तन की शुरुआत लुधियाना के रागी जत्था द्वारा सुबह 11 बजे से शुरु कर दिया गया था। सिख समुदाय के अलावा अन्य समुदाय के श्रद्धालुओं की भीड़ भी सुबह से ही जुटनी शुरु हो गई थी।

प्रकाशोत्सव को लेकर गिरिडीह के निवर्तमान विधायक निर्भय शाहबादी भी सिख समुदाय के लोगों को बधाई देने गुरुद्वारे पहुंचे थे। शब्द-कीर्तन के बीच गुरुद्वारा पहुंचे निवर्तमान विधायक श्री शाहबादी का सिख समुदाय के लोगों ने स्वागत भी किया।

कीर्तन में हिस्सा लेते श्रद्धालु।

भव्य तरीके से सजाया गया गुरु ग्रंथ साहिब

इधरप्रकाशोत्सव के मौके पर गुरुद्वारा परिसर में गुरु ग्रंथ साहिब के दरबार को काफी भव्य तरीके से सजाया गया था। श्रद्धालुओं की भीड़ गुरुद्वारे में बड़े आस्था भाव के साथ मत्था टेकते नजर आए। इधर प्रकाशोत्सव पर्व पर शब्द-कीर्तन के समापन के बाद लंगर का आयोजन किया गया। श्रद्धालुओं ने पूरे उत्साह के साथ लंगर में प्रकाशोत्सव का प्रसाद ग्रहण किया। वहीं पर्व को लेकर गुरुद्वारा में सिख समुदाय अमरजीत सिंह सलूजा, देवेन्द्र सिंह सलूजा, चरणजीत सिंह सलूजा, बंटी सिंह सलूजा, मणि सिंह सलूजा, गुरुद्वीप सिंह बग्गा आदि मौजूद थे।

भजन कीर्तन में हिस्सा लेते लोग।