• Hindi News
  • Jharkhand News
  • Gola
  • आयुक्त ने गोला आवासीय विद्यालय की शिक्षा-व्यवस्था पर जताया असंतोष
--Advertisement--

आयुक्त ने गोला आवासीय विद्यालय की शिक्षा-व्यवस्था पर जताया असंतोष

उत्तरीछोटानागपुर की आयुक्त वंदना डाडेल ने बुधवार को गोला स्थित अनुसूचित जनजाति आवासीय मध्य विद्यालय का औचक...

Dainik Bhaskar

Jan 11, 2018, 07:20 AM IST
उत्तरीछोटानागपुर की आयुक्त वंदना डाडेल ने बुधवार को गोला स्थित अनुसूचित जनजाति आवासीय मध्य विद्यालय का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान आयुक्त ने विद्यालय में पढ़ रही बच्चियों से कई जानकारी ली। जिसमें कई तरह की अनियमितताएं सामने आयी।

यह सुनकर वे भड़क गईं और विद्यालय के प्रधानाध्यापक को कड़ी चेतावनी देते हुए कहा कि एक माह के अंदर सुधार करें नहीं तो कड़ी कार्रवाई की जाएगी। आयुक्त ने विद्यालय के वर्ग एक से लेकर वर्ग छह तक की सभी बच्चों से पढ़ाई की जानकारी ली। आयुक्त ने प्रभारी प्रधानाध्यापक उमेश चंद्र महतो को हिदायत दी कि आवासीय विद्यालय में पढ़ाई का जो स्तर होना चाहिए नही है।

इसलिए एक माह के बाद वे फिर आयेंगी तब तक पढ़ाई की गुणवत्ता मिलनी चाहिए। मौके पर जिला कल्याण पदाधिकारी अजय निरल सांगा, सीओ रितेश जायसवाल, प्रखंड कल्याण पदाधिकारी कृपाल कच्छप, रेवती देवी, सुषमा सिंह, सहित सभी शिक्षक शिक्षिका मौजूद थे।

आयुक्त ने शिक्षा के स्तर में जताया असंतोष

निरीक्षणके दौरान आयुक्त ने बच्चियों से सभी विषयों की बारी-बारी से जानकारी ली। इसमें लगभग बच्चियां जवाब देने में असमर्थता जताई। इसपर उन्होंने असंतोष जताते हुए विद्यालय के प्रधानाध्यापक शिक्षकों को कड़ी फटकार लगाई तथा जिला कल्याण पदाधिकारी को प्रति माह पढ़ाई का डाटा लेने का निर्देश दिया। आयुक्त की इस कार्रवाई से विद्यालय के शिक्षकों में हड़कंप मच गया।

बच्चियों से पढ़ाई की जानकारी लेती आयुक्त।

X
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..