पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • National
  • मामला थाने तक पहुंचा, वार्ता के बाद छपरा की युवती की मंगनी युवक के छोटे भाई से कर दी

मामला थाने तक पहुंचा, वार्ता के बाद छपरा की युवती की मंगनी युवक के छोटे भाई से कर दी

4 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
गोविंदपुरराम मंदिर के पास रहनेवाला अमित शर्मा एक युवती से कोर्ट मैरेज करने के बाद साकची के एक होटल में गुरुवार को छपरा की दूसरी युवती से मंगनी कर रहा था। तभी पुलिस और परिजनों के साथ एक युवती आई और सर्टिफिकेट दिखाकर कोर्ट मैरिज का दावा किया।

पुलिस उसे साकची महिला थाने ले गई। वहां अमित ने माना कि युवती से कोर्ट मैरिज किया है। फिर तीन परिवारों की मौजूदगी में तय हुआ कि जिससे 23 दिन पहले कोर्ट मैरिज किया, उसे अमित अपनाएगा और छपरा की जिस युवती से मंगनी हो रही थी, उससे छोटे भाई की शादी होगी। साकची के होटल में पहुंची कदमा की युवती ने बताया कि अमित ने उससे 27 जून 2017 को कोर्ट में शादी की है। इसके बावजूद वह घरवालों और दूसरी युवती को धोखा देकर शादी रचाने जा रहा है। वह कोर्ट में शादी का कागजात साथ लाई थी।

इसके बाद पुलिस अमित को पकड़कर महिला थाना ले गई। महिला थाना में युवती ने लिखित शिकायत की। वहां वर और वधू पक्ष के कई लोग जुट गए। उसे बहुत समझाया, पर पहले तो अमित ने शादी से इनकार किया। लेकिन युवती की लिखित शिकायत के बाद पुलिस ने जेल भेजने की चेतावनी दी तो वह उसे साथ रखने को राजी हो गया।

शहर की युवती के अनुसार, वह कॉल सेंटर में काम करती है। अमित उसके बीच दो वर्षों से संबंध थे। उन्होंने 27 जून को कोर्ट में शादी की। अमित ने कहा था कि कुछ दिनों बाद शादी की जानकारी घरवालों को देगा और दोनों साथ रहेंगे। लेकिन धोखा देकर गुरुवार को छपरा की युवती से साकची के होटल में परिवारवालों की मौजूदगी में मंगनी करने जा रहा था। मैंने सूचना अमित के पिता और छपरा की युवती के घरवालों को दी। वे नहीं माने। अपनी जिंदगी की नैया डूबता देख मैंने पुलिस का सहारा लिया। इधर, महिला थाने में पहले इनकार और दो घंटे बाद अमित ने प्रेमिका को अपनाने की रजामंदी दी। इसके बाद अमित के छोटे भाई के साथ छपरा की युवती की मंगनी कराने पर सहमति बनी। सभी पक्षों ने हस्ताक्षर किए। इसके बाद पुलिस ने अमित को छोड़ दिया।

अमित शर्मा

जिसने23 दिन पूर्व एक युवती से शादी की, फिर दूसरी से मंगनी कर रहा था

वह युवती

जिससे27 जून को कोर्ट मैरिज किया। परिजनों पुलिस के साथ होटल पहुंची और मंगनी रुकवा दी

^युवक ने युवती के साथ कोर्ट मैरेज किया था। इसके बावजूद होटल में मंगनी करनेवाला था। युवती की शिकायत के बाद युवक को थाने लाया गया। युवक ने प्रेमिका को साथ रखने का आश्वासन दिया, तब उसे छोड़ दिया गया। - मदनशर्मा, थाना प्रभारी, साकची

शादीशुदा युवक कर रहा था मंगनी, कोर्ट का सर्टिफिकेट लेकर पहुंच गई प|ी, हंगामा

खबरें और भी हैं...