पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • National
  • \"सुप्रीम कोर्ट का फैसला होगा राम मंदिर बनाने का संवैधानिक रास्ता\'

\"सुप्रीम कोर्ट का फैसला होगा राम मंदिर बनाने का संवैधानिक रास्ता\'

5 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
यूपीचुनाव में भाजपा के घोषणा पत्र और कई मुद्दों पर केंद्रीय सूचना और प्रोद्योगिकी मंत्री रविशंकर प्रसाद से भास्कर ने बातचीत की।

{भाजपाके घोषणा पत्र में संवैधानिक दायरे में राम मंदिर बनाने की संभावनाओं की बात कही है, भाजपा को कौन सा विकल्प पसंद है ?

एकही संवैधानिक रास्ता है और वह है माननीय सुप्रीम कोर्ट का फैसला, देश को इंतजार है कि जल्दी फैसला जाए।

{सहमतिपर भी कोई गुंजाइश हो सकती है क्या, क्योंकि संवैधानिक रास्ता तो ये भी है ?

बिल्कुलहै, वो हो तो अच्छा है, लेकिन जो इस पर सियासत कर रहे हैं, वो रास्ता नहीं निकलने देंगे।

{यूपीसीएम का कोई चेहरा नही घोषित किया, बिहार की तरह स्थितियां यहां दिख रही हैं, एक ओर कांग्रेस और सपा गठबंधन वहीं दूसरी तरफ भाजपा के पास सीएम का चेहरा नहीं है ?

उसगठबंधन के पास कोई राजनीतिक पूंजी नहीं है। राहुल गांधी की अगुवाई में कांग्रेस हर जगह हारी है। देश की जनता कांग्रेस को नगर निगम के लायक भी नहीं समझती। ये हताश विरासत की राजनीति का एक दबाव है, और इससे यूपी का भला नहीं होने वाला

{अखिलेशकहते हंै, 3 साल की भाजपा नीत केन्द्र सरकार में बताने लायक काम नहीं है?

वोअपने पांच साल का हिसाब देने की स्थिति में तो हैं नहीं, दुनिया में भारत की साख सबसे ज्यादा बढ़ी है। सबसे ज्यादा विदेशी पूंजी निवेश हुआ है। सबसे ज्यादा फॉरेन रिजर्व है। मुद्रा योजना में करोड़ों पान वाले-चाय वालों को लाभ हुआ है। 73 हजार किमी सड़कंे बनी हैं। हम गोरखपुर से हल्दिया और जगदीशपुर पाइप लाइन ला रहे हैं उससे लगभग 20 हजार गांव 20 शहरों का यूपी बिहार का कनेक्शन होने वाला है।

खबरें और भी हैं...