पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • National
  • चौथी बार एक ही बैंक में चोरी करने आए अपराधियों में दो धराए

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

चौथी बार एक ही बैंक में चोरी करने आए अपराधियों में दो धराए

5 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
थानांतर्गतचाराडीह स्थित बीओआई की शाखा में रविवार की रात सेंधमारी कर चौथी बार कैश लूट का प्रयास करने आये दो अपराधियों को पुलिस ने धर-दबोचा है। गिरफ्तार अपराधियों में डोमचांच थाने के शिवसागर निवासी सिंटू मेहता के अलावा गोसाई टोला निवासी रजनीश राम शामिल है।

रजनीश राम के पास से एक लोडेड देसी कट्‌टा के अलावा एक बाइक सहित बैंक के आयरन चेस्ट को काटने के लिये लाये गये औजार आरी और मोबाइल भी बरामद किया है। सोमवार को आयोजित प्रेसवार्ता के दौरान एपी जी.क्रांति कुमार ने बताया कि बैंक की चोरी के प्रयास में कुल छह अपराधी शामिल थे। सभी अपराधी रात के 11 बजे दो बाइक से बैंक पहुंचे थे। सिंटू वेंटीलेटर के सहारे बैंक के अंदर घुसी था। जबकि रजनीश राम बैंक परिसर के पीछे मुंह ढक कर पहरेदारी कर रहा था। बाकी अपराधी सड़क के किनारे खड़े थे।

इसी बीच वहां से गुजर रहे पीसीआर वैन के चालक ने बैंक के पास रात्रि में कुछ हलचल देख वाहन को रोक दिया। बैंक के खिड़की से देखने पर पाया कि एक युवक बैंक के अंदर घुसा है। उसने तत्काल इसकी सूचना थाना प्रभारी को दी। थाना प्रभारी के अलावा अन्य पुलिस पदाधिकारियों ने वहां पहुंचकर बैंक को चारों तरफ से घेर लिया। साथ ही परिसर के अंदर खड़े रजनीश राम को धर दबोचा। इसके बाद बैंक के प्रबंधक को बुलाकर बैंक को खुलवाया गया। छानबीन के बाद सिंटू नामक अपराधी को बैंक के अंदर से पकड़ा गया। जबकि दूसरे अपराधी को बैंक के बाहर से गिरफ्तार किया गया। एसपी ने बताया कि इस बीच अन्य अपराधी भागने में सफल रहे। एसपी ने बताया कि अन्य अपराधियों के धड़ पकड़ के लिये छापेमारी कर रही थी। उन्होंने बताया कि इन अपराधियों की ओर से पूर्व में किये गये अपराध के संबंध में पूछताछ की जा रही है। प्रेसवार्ता के दौरान एसडीपीओ चंदेश्वर प्रसाद के अलावा थाना प्रभारी आनंद मोहन सिंह उपस्थित थे।

पवन मेहता है चोर गिराेह का सरगना

पकड़ेगये अपराधियों के अनुसार गिरोह का सरगना महेशपुर निवासी पवन मेहता है। इसी के कहने पर वे लोग बैक में चोरी करने आए थे। गिरोह में शामिल अन्य अपराधियों में डोमचांच थाना निवासी सुदामा उर्फ अजय मेहता के अलावा बिहार के जहानाबाद के रहने वाले राजेश के अलावा छोटू का नाम शामिल है।

रविवार को पुलिस ने पिछली बार बैंक में हुई चोरी का किया था उद्भेदन का दावा

चाराडीहबैंक की शाखा में गत 22 अगस्त को हुई चाेरी के प्रयास के मामले का रविवार को एससपी मणीलाल मंडल की ओर से उद्भेदन का दवा किया गया। वही चोरों ने उसी के रात चौथी बार एक बार फिर से उक्त बैंक में सेंधमारी कर पुलिस को चुनौति दे डाली। गत चोरी के संबंध में आयोजित प्रेसवार्ता के दौरान पुलिस की ओर से चोरी के मामले में साहेबगंज जिले के 12 अपराधियों के शामिल रहने के अलावा इनमें चालक के तौर पर शामिल जुगनू शेख के गिरफ्तारी का दवा किया गया था। उल्लेखनीय रहे कि बैंक में इन दो घटनाओं के पूर्व भी 2015 में पांच माई 22 जून को सेंधमारी का प्रयास किया गया था। दूसरी बार बैंक में चोरी के प्रयास के दौरान चोरों की ओर से बैंक के अंदर से गार्ड के बंदूक डीवीआर की चोरी कर ली गई थी। जिसे पुलिस आज तक बरामद नहीं कर सकी है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- इस समय निवेश जैसे किसी आर्थिक गतिविधि में व्यस्तता रहेगी। लंबे समय से चली आ रही किसी चिंता से भी राहत मिलेगी। घर के बड़े बुजुर्गों का मार्गदर्शन आपके लिए बहुत ही फायदेमंद तथा सकून दायक रहेगा। ...

    और पढ़ें