• Hindi News
  • National
  • स्वास्थ्य सेवाओं के लिए बहाल होंगे 16000 डॉक्टर

स्वास्थ्य सेवाओं के लिए बहाल होंगे 16000 डॉक्टर

4 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
भास्कर न्यूज | रजरप्पा/चितरपुर

केंद्रमें पीएम नरेंद्र मोदी की सरकार के आने के बाद पूरे देश में स्वास्थ्य सेवाओं में व्यापक सुधार हो रहा है। पहले स्वास्थ्य सुविधाएं लचर थीं, लेकिन अब काफी कुछ बदल रहा है। केंद्र सरकार की योजना स्वास्थ्य सेवाएं अंतिम व्यक्ति तक पहुंचाने की है। इसके लिए वर्ष 2022 तक 16000 डॉक्टरों की बहाली की जाएगी। यह जानकारी केंद्रीय स्वास्थ्य राज्यमंत्री अश्विनी कुमार चौबे ने दी। चौबे शनिवार को स्थानीय वीआईपी गेस्ट हाउस में पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे।

केंद्र में मंत्री पद की शपथ लेने के बाद चौबे पहली दफा रजरप्पा मंदिर में पूजा अर्चना के लिए पहुंचे। इस दौरान पत्रकारों से बातचीत करते हुए उन्होंने बताया कि गरीबों को सस्ते दाम पर दवाइयां उपलब्ध हो, इसके लिए केंद्र सरकार कई योजनाएं बना रही है। इसके तहत तमाम मेडिकल स्टोर में जेनरिक दवाओं का स्टॉक रखा जा रहा है। दवाइयों का मूल्य सस्ता करने का उद्देश्य गरीबों का कल्याण है। केंद्रीय स्वास्थ्य राज्य मंत्री के अनुसार, केंद्रीय स्वास्थ्य विभाग देश में अंधापन दूर करने के लिए भी कार्य कर रहा है। उन्होंने आगे कहा कि आम लोग स्वस्थ रहें, इसके लिए सफाई भी जरूरी है।

छिन्नमस्तिका मंदिर में पूजा-अर्चना की

छिन्नमस्तिकामंदिर में केंद्रीय स्वास्थ्य राज्यमंत्री ने अपने समर्थकों के साथ पूजा अर्चना की। इस दौरान उन्होंने नारियल की बलि दी। पूजा अर्चना के बाद स्थानीय पुजारियों ने छिन्नमस्तिका मंदिर से संबंधित विभिन्न समस्याओं से केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री को अवगत कराया।

भाजपा नेताओं ने की नारेबाजी

पूजाअर्चना के बाद मंत्री के रजरप्पा स्थिति सीसीएल के वीआईपी गेस्ट हाउस पहुंचने पर सीसीएल प्रबंधन की ओर से रजरप्पा जीएम केएल कुंडू ने बुके देकर स्वागत किया। इसी प्रकार, चितरपुर बीडीओ नूतन कुमारी और सीओ कुंवर सिंह चौहान ने भी केंद्रीय मंत्री का स्वागत किया। इससे पूर्व मांडू विधानसभा क्षेत्र के सांसद प्रतिनिधि सह भाजपा के वरिष्ठ नेता कुमार महेश सिंह और सांसद प्रतिनिधि धनंजय प्रसाद उर्फ कुंटू बाबू के नेतृत्व में भाजपा नेताओं ने केंद्रीय राज्यमंत्री का स्वागत किया। इस दौरान समर्थकों ने जमकर नारेबाजी की। मौके पर चितरपुर प्रखंड अध्यक्ष रामकृष्ण दुबे और सांसद प्रतिनिधि दीन बंधू पोद्दार के अलावा मगन मरांडी मौजूद थे।

छिन्नमस्तिका मंदिर में पूजा अर्चना के बाद समर्थकों के साथ केंद्रीय स्वास्थ्य राज्यमंत्री।

खबरें और भी हैं...