पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • National
  • कॉमन रूम में बनाए जा रहे छात्र संघ कार्यालय में तोड़फोड़

कॉमन रूम में बनाए जा रहे छात्र संघ कार्यालय में तोड़फोड़

5 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
जीएलएकॉलेज गर्ल्स कॉमन रूम का पार्टीशन कर बनाए जा रहे छात्र संघ कार्यालय में छात्रों ने तोड़फोड़ की। उग्र छात्रों ने पार्टीशन के लिए लगाए गए प्लाईवुड को क्षतिग्रस्त करने के साथ-साथ टेबुल-कुर्सियां भी तोड़ीं। छात्रों के इस उग्र कार्रवाई को देखते हुए प्राचार्य जयगोपालधर दूबे ने इसकी जानकारी विश्वविद्यालय प्रशासन को दी, जिसके बाद वहां पुलिस बल को भेजा गया। टीओपी टू प्रभारी उपेन्द्र राय दो अन्य जवानों के साथ कॉलेज पहुंचे।

जहां उनकी उपस्थिति में एनएसयूआई, आपसू तथा अन्य छात्रों के साथ प्राचार्य ने वार्ता कर इस मसले का समाधान निकालने का आश्वासन दिया। इस संबंध में एनएसयूआई तथा आपसू के छात्रों ने कहा कि कॉमन रूम को ही दो भागों में बांटकर छात्र संघ कार्यालय बनाने को किसी भी स्थिति में स्वीकार नहीं किया जाएगा। दोनों संगठन के लोगों ने कहा कि विश्वविद्यालय प्रशासन तथा कॉलेज प्रशासन द्वारा छात्राओं के अधिकार के साथ खिलवाड़ किया जा रहा है। तोड़फोड़ करने वाले छात्रों को शांतिपूर्ण आंदोलन करने की बात कहकर एनएसयूआई के अभिषेक तिवारी तथा आपसू के कमलेश पांडेय ने उन्हें शांति बनाए रखने पर सहमत किया। एनएसयूआई के जिलाध्यक्ष सौरव पांडेय ने कहा कि एक सप्ताह के अंदर यदि छात्र संघ का कार्यालय महिला कॉमन रूम से हटाकर अलग जगह स्थापित नहीं किया गया तो एनएसयूआई आंदोलन करेगा।

उधर इस संबंध में प्राचार्य जयगोपाल धर दूबे ने बताया कि कॉमन रूम में छात्र संघ का कार्यालय बनाए जाने का विरोध कर रहे छात्रों ने 45 दिन में छात्र संघ का कार्यालय कहीं दूसरी जगह शिफ्ट करने की बात कही है। इस दौरान उनका यह प्रयास होगा कि नए भवन में छात्र संघ का कार्यालय शिफ्ट कराया जा सके। इस अवसर पर रंजन सिंह, भीम कुमार, अखिलेश मिश्रा, राहुल दूबे, ऋषु पांडेय आदि मौजूद थे।

खबरें और भी हैं...