पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • National
  • वार्ता के बाद मजदूरों का अनिश्चितकालीन धरना समाप्त

वार्ता के बाद मजदूरों का अनिश्चितकालीन धरना समाप्त

4 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
ईसीएलमुगमा क्षेत्र की मंडमन कोलियरी की भूमिगत खदान को बंद किए जाने के सवाल पर संयुक्त मोर्चा के बैनर तले मजदूरों का अनिश्चितकालीन धरना शुक्रवार को संयुक्त मोर्चा के नेताओं मुगमा क्षेत्र के महाप्रबंधक के बीच हुई वार्ता के बात समाप्त हो गया। वार्ता में कोलियरी प्रबंधक पर मजदूर विरोधी साजिश किये जाने को लेकर संयुक्त मोर्चा के नेताओं ने उनके स्थानांतरण की मांग की। जिस पर महाप्रबंधक ने ईसीएल के तकनीकी निदेशक से उक्त मामले को अवगत करवाने का आश्वासन नेताओं को दिया।

रेलवे ट्रैक एनएच को बचाने के लिए ओसीपी जरूरी : सदानंद

मुगमाक्षेत्र के महाप्रबंधक सदानंद सुमन ने कहा कि, मंडमन कोलियरी के भूमिगत खदान से जब तक सुरक्षित उत्पादन जारी रहेगा उसे चालू रखा जाएगा। साथ ही आग पानी प्रभावित क्षेत्र में मजदूरों को नहीं जाने दिया जाएगा। आग की चपेट में मौजूद खदान से ग्रीन कार्ड रेलवे लाइन एनएच-2 प्रभावित हो सकता है।

मजदूरों की लड़ाई रहा सफल: उपेंद्र

उपेंद्रसिंह ने कहा कि, पिछले पांच दिनों से मंडमन कोलियरी के मजदूर भूमिगत खदान को बंद किए जाने के विरोध में धरने पर बैठे हुए थे। मजदूरों की लड़ाई का नतीजा है कि, प्रबंधन ने शुक्रवार को संयुक्त मोर्चा के नेताओं के साथ वार्ता पर सहमति जताई। वार्ता में प्रबंधन ने सुरक्षा कमेटी की जांच रिपोर्ट को मंगवा जब तक भूमिगत खदान से सुरक्षित उत्पादन संभव है उसे जारी रखने पर सहमति जताई। मौके पर आगम राम, कार्तिक दत्ता, शशिभूषण तिवारी, सुरेश झा, अनिल सिंह, परितोष राय, लखी सोरेन, डीडी सिंह, अनिल शर्मा, शिवाकांत पाण्डेय, रोबिन दां, हसन खान, प्रधान सोरेन, मनोज सिंह, विनय सिंह, जगदीश शर्मा, परवेज अहमद, मेघनाथ भुइयां आदि थे।

खबरें और भी हैं...