पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • National
  • सदगुरु सदाफल देव विहंगम योग संत समाज की बैठक में कामों की समीक्षा

सदगुरु सदाफल देव विहंगम योग संत समाज की बैठक में कामों की समीक्षा

4 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
सदगुरुसदाफल देव विहंगम योग संत समाज की पलामू जिलास्तरीय बैठक हुई। स्टेशन रोड स्थित गोविंद भवन में बैठक का आयोजन किया गया। जिले के शहरी एवं ग्रामीण क्षेत्रों से आए उपदेष्टा,प्रचारक एवं सेवा प्रभारियों ने सदगुरुदेव के तस्वीर पर माल्यार्पण किया। बैठक में स्वर्वेद उत्तरार्द्ध ज्ञान महायज्ञ की तैयारी एवं आश्रम से जुड़े सेवा कार्यों की समीक्षा की गई। विदित हो कि 13 एवं 14 मई को वाराणसी के उमराहा स्थित स्वर्वेद महामंदिर धाम परिसर में 21 हजार कुण्डीय स्वर्वेद उत्तरार्द्ध दोहा ज्ञान महायज्ञ का आयोजन किया गया है।

द्वितीय परंपरा सदगुरु आचार्य श्री स्वतंत्रदेव जी महाराज एवं संत प्रवर विज्ञान देव जी महाराज की देखरेख में वेद मंत्रोच्चार के साथ महायज्ञ सम्पन्न होगा। बैठक में बताया गया कि कार्यक्रम स्थल पर महायज्ञ की तैयारी जोरों पर चल रही है। महायज्ञ की तैयारी में पलामू सहित देश के विभिन्न संत समाज के भक्त जन हजारों की संख्या में पूरी श्रद्धा के साथ लगे हुए हैं। संत समाज कि परामर्शक मराछु प्रसाद एवं जिला संयोजक नंदलाल पासवान ने स्वर्वेद उत्तरार्द्ध ज्ञान महायज्ञ के महत्व पर प्रकाश डाला। उन्होंने कहा कि स्वर्वेद महामंदिर निर्माण के उद्देश्य को लेकर इस महायज्ञ का आयोजन है।इस महायज्ञ से विश्व शांति एवं पीड़ित मानव का कल्याण होगा। सदगुरु प्रभु की असीम कृपा से जीवन के कल्याण के लिए महायज्ञ के रूप में सेवा का अनमोल अवसर मिला है। महायज्ञ में भाग लेकर सेवा के इस अवसर का लाभ लेने की जरूरत है।

बैठक में तय किया गया कि इस महायज्ञ में पलामू से हजारों की संख्या में भक्तजन एवं श्रद्धालु भाग लेंगे। बैठक में केदारनाथ द्विवेदी, मनोरमा द्विवेदी, सरयू अग्रवाल, ओमप्रकाश अग्रवाल,रविन्द्र प्रसाद श्रीवास्तव, रामपति राम, जगरनाथ प्रसाद, राणा लक्ष्मण सिंह, महंगू राम,सतीश वर्मा, अखिलेश मेहता, राकेश पाठक, सौगंध, रामगति,सुधीर कुमार, अमरेन्द्र, जनेश्वर सिंह, मुकेश यादव, कुबेर गुप्ता, उपेंद्र मेहता, दशरथ पासवान, सूर्य चौधरी, विजय तिवारी सहित काफी संख्या में सेवा प्रभारी मौजूद थे।

सदगुरु सदाफल देव् विहंगम योग सन्त समाज की बैठक में शामिल लोग।

खबरें और भी हैं...