• Hindi News
  • National
  • राष्ट्रपिता बापू किए गए याद, शहीदों को दी गई श्रद्धांजलि

राष्ट्रपिता बापू किए गए याद, शहीदों को दी गई श्रद्धांजलि

5 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
महात्मागांधी के शहादत दिवस पर विभिन्न संगठन तथा राजनीतिक दलों ने उन्हें याद किया। शहीद दिवस के अवसर पर पलामू पुलिस ने पुलिस लाइन में कार्यक्रम का आयोजन कर शहीदों को श्रद्धांजलि दी। कार्यक्रम का नेतृत्व पुलिस अधीक्षक इंद्रजीत महथा ने किया।

मौके पर उन्होंने कहा कि देश की आजादी के लिए अपने को कुर्बान करने वाले जवानों को याद कर हम सिर्फ उनके त्याग और बलिदान को याद करते हैं बल्कि उन्हें याद करते हुए हमें अपने कर्तव्य तथा देश के प्रति अपने दायित्व का भी बोध होता है।

इस अवसर पर डीएसपी हीरालाल रवि, सार्जेंट मेजर समीर कुमार सहित अन्य पदाधिकारी जवान मौजूद थे। उधर पुलिस अधीक्षक कार्यालय में डीएसपी हीरालाल रवि के नेतृत्व में दो मिनट का मौन रखकर राष्ट्रपिता सहित शहीदों को श्रद्धांजलि दी गई।

पुलिसने शहीदों को दी श्रद्धांजलि

हैदरनगरपुलिस ने महात्मा गांधी की पुण्यतिथि पर सोमवार को श्रद्धांजलि सभा की। इसमें पुलिस अधिकारी जवानों ने इनकी याद में दो मिनट का मौन रखा। इस मौके पर महात्मा गांधी की पुण्य तिथि को शहीद दिवस के रुप में मनाते हुए उनकी शहादत पर उन्हें भी श्रद्धांजलि अर्पित की। इस श्रद्धांजलि सभा में थाना प्रभारी मो रुस्तम, एएसआई कौलेश्वर लोहरा, सुनील त्रिपाठी सहित कई जवान शामिल थे।

राष्ट्रपिताको भावभीनी श्रद्धांजलि

ज्ञाननिकेतन पब्लिक स्कूल बेलचंपा में राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की पुण्यतिथि पर विद्यालय परिवार सैकड़ों स्कूली बच्चों ने उनकी तस्वीर पर श्रद्धासुमन अर्पित कर नमन किया। वहीं मौके पर आयोजित प्रार्थना सभा में सर्वप्रथम रघुपति राघव राजा राम वैष्णव जन तेरे कहिये आदि बापू के प्रेरक गीतों का सभी ने गायन कर उनके पदचिह्नों पर चलने का संकल्प किया। साथ ही विद्यालय के निदेशक अमित कुमार सिंह बाबुल प्राचार्य ओम प्रकाश मिश्र ने बापू की जीवनी पर विस्तार से प्रकाश डाला। शिक्षकों में अजीत तिवारी, प्रवीण प्रसाद, अब्दुल लतीफ, विकास चौबे, सुरेन्द्र शर्मा, गीता पांडेय, प्रियंका गुप्ता सहित कई अध्यापक ने अपने राष्ट्रपिता के संबंध में विचार रखे।

खबरें और भी हैं...