पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • National
  • पीएलएफआई का उग्रवादी देसी कट्‌टा के साथ धराया

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

पीएलएफआई का उग्रवादी देसी कट्‌टा के साथ धराया

5 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
मेदिनीनगर | लेस्लीगंजथाना के परसावां ग्राम से सोमवार को पुलिस ने पीएलएफआई के उग्रवादी को हथियार के साथ गिरफ्तार किया है। यह जानकारी डीएसपी पीआर बरवार ने प्रेस वार्ता कर दी। डीएसपी ने कहा कि गिरफ्तार उग्रवादी का नाम मो कलाम अंसारी उर्फ लंबूजी है। वह लातेहार जिला के मनिका थानान्तर्गत बरवाईया गांव का रहने वाला है। लेस्लीगंज थाना प्रभारी निरंजन उरांव, एएसआई उपेंद्र पासवान थाना पुलिस बल ने छापामारी कर उसे गिरफ्तार किया।

कलाम के आपराधिक कांडों की चर्चा करते हुए डीएसपी ने बताया कि कलाम अलग-अलग उग्रवादी संगठनों में काम कर चुका है। वर्ष 2012 में बरवाईया में पुलिस के साथ माओवादियों की हुई मुठभेड़ में वह शामिल था। जिसे बाद में गिरफ्तार कर जेल भेजा गया था। जेल से छूटने पर वह जेजेएमपी टीपीसी उग्रवादी संगठनों के लिए काम किया। फरवरी 2015 में लेस्लीगंज के प्रदीप महतो हत्याकांड में कलाम के खिलाफ लेस्लीगंज थाना में धारा 17 सीएलए 302 के तहत केस दर्ज किया गया। हाल के दिनों में कलाम पीएलएफआई उग्रवादी संगठन के लिए लेवी वसूलने का काम कर रहा था। डीएसपी ने बताया कि कलाम पलामू लातेहार जिला के सीमावर्ती क्षेत्र पांकी, मनिका, लेस्लीगंज सतबरवा में सक्रिय था। पुलिस ने मो कलाम के पास से 3.15 बोर का देसी कट्‌टा, एक गोली दो मोबाइल बरामद किया है।

पुलिस के साथ गिरफ्तार उग्रवादी मो क्लाम।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- किसी भी लक्ष्य को अपने परिश्रम द्वारा हासिल करने में सक्षम रहेंगे। तथा ऊर्जा और आत्मविश्वास से परिपूर्ण दिन व्यतीत होगा। किसी शुभचिंतक का आशीर्वाद तथा शुभकामनाएं आपके लिए वरदान साबित होंगी। ...

    और पढ़ें