• Hindi News
  • National
  • बीमा राशि नहीं मिलने के खिलाफ सीएम की सभा में भूख हड़ताल करेंगे 423 किसान

बीमा राशि नहीं मिलने के खिलाफ सीएम की सभा में भूख हड़ताल करेंगे 423 किसान

4 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
चितरपुर और दुलमी के 423 किसानों को नहीं मिली है 50 लाख 90 हजार की बीमा राशि, इनके घर आज नहीं जलेगा चूल्हा

मनोहरलहेरी | चितरपुर

झारखंडके मुख्यमंत्री रघुवर दास रजरप्पा में शनिवार को करोड़ों रुपए की विकास योजनाओं का शिलान्यास करेंगे। लेकिन उनके यहां पहुचने से पूर्व दुलमी चितरपुर प्रखण्ड के लगभग 423 किसानों ने भूख हड़ताल करने का निर्णय लिया हैं। यह निर्णय शुक्रवार को सांडी स्थित भुचुंगडीह पैक्स में किसानों ने बैठक कर लिया। बैठक में विभिन्न जगह से पैक्स अध्यक्ष, प्रबन्धक, किसान मित्र किसान मौजूद थे। सभी ने एक स्वर से कहा कि मुख्यमंत्री रघुवर दास चितरपुर दुलमी प्रखण्ड के किसानों के साथ भेदभाव कर रहे हैं। रामगढ़ जिला को सूखाग्रस्त घोषित किया गया था, पर अब तक किसानों को 2015- 16 की फसल बीमा राशि लगभग 50 लाख 90 हजार रुपए नहीं मिली है, जबकि रामगढ़, मांडू, पतरातू गोला के किसानों को बीमा राशि दे दी गयी हैं। इन बातों पर ध्यान आकृष्ट कराने के लिए किसान शनिवार को मुख्यमंत्री के समक्ष भूख हड़ताल पर रहेंगे। इस दौरान किसानों के घरों में चूल्हा नहीं जलेगा।

आजमुख्यमंत्री को सौपेंगे ज्ञापन : बैठकमें किसानों द्वारा निर्णय लिया गया कि शनिवार को मुख्यमंत्री रघुवर दास से मिलकर एक प्रतिनिधिमंडल बीमा राशि भुगतान कराने को लेकर ज्ञापन सौपेंगे।

बैठकमें ये थे मौजूद : जगेश्वरमहतो नागवंशी, कमल महतो, बलदेव महतो, सुमंत कुमार कल्याण, पूनम देवी, घनश्याम महतो, शैलेश दांगी, खीरु महतो, गुरु चरण महतो, दिलीप कुमार महतो, दीपक कुमार सिंह आदि।

सांडी पैक्स में बैठक करते किसान।

खबरें और भी हैं...