पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • संगम में डुबकी लगाने वालों का लगा तांता

संगम में डुबकी लगाने वालों का लगा तांता

7 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
कार्तिक पूर्णिमा पर मंदिरों में हुई पूजा-अर्चना

पतरातू| कार्तिक पूर्णिमा के अवसर पर पतरातू क्षेत्र के सभी मंदिरों में श्रद्धालुओं और भक्तों द्वारा पूजा अर्चना की गई। कई मंदिरों में 24 घंटे का अखंड हरिकीर्तन पाठ किया गया। पंचमंदिर, रेलवे कॉलोनी, हनुमानगढ़ी, जनता नगर शिवमंदिर, न्यूमार्केट शिवमंदिर कई जगहों पर भक्तों की भीड़ लगी रही है। इसके अलावे पूर्णिमा के अवसर पर श्रद्धालुओं ने जलाशयों में जाकर पवित्र स्नान भी किया। पंचमंदिर में आयोजित 24 घंटे के अखंड कीर्तन पाठ का गुरूवार की शाम समापन किया गया। समापन के वक्त सैकड़ों की संख्या में श्रद्धालु उपस्थित थे। आयोजन को सफल बनाने में पंडित गणेश दुबे, केदार प्रसाद, राजू दूबे, यमुना प्रसाद, दिलीप सिंह, नवीन प्रसाद, बालेश्वर राय, देवेन्द्र कुमार आदि कई ने सराहनीय योगदान दिया।

कार्तिक पूर्णिमा पर नि:शक्तों को कराया भोजन

रामगढ़| कार्तिकपूर्णिमा और गुरुनानक जयंती पर गुरुवार को शांतिधारा फाउंडेशन के सदस्यों ने आवासीय विकलांग विद्यालय लारी (सुकरीगढ़ा ) के बच्चों को भोजन कराया। इस संबंध में फाउंडेशन के संस्थापक अध्यक्ष सुरेश पी अग्रवाल और प्रभात अग्रवाल ने बताया कि समाजसेवा के तहत नि:शक्त बच्चों के लिए संस्था की ओर से पूड़ी, सब्जी और हलवा की व्यवस्था की गई है। बच्चों के भोजन की व्यवस्था के लिए विद्यालय के प्राचार्य शंकर लाल महथा ने संस्था के प्रति आभार जताया है।

भैरवी नदी में स्नान के बाद सूर्य उपासना करती महिला।

छिन्नमस्तिका मंदिर प्रांगण में लगी श्रद्धालुओं की कतार।

पंचवटी में आयोजित भंडारे में शामिल श्रद्धालु।

> रजरप्पा में श्रद्धालुओं की लगी रही भीड़

> पूजा-अर्चना के लिए लगी लंबी कतार, पंचवटी में भंडारे का आयोजन

भास्करन्यूज | रजरप्पा

कार्तिकपूर्णिमा के मौके पर गुरुवार को सुबह से ही रजरप्पा स्थित दामोदर भैरवी नदी के संगम में डुबकी लगाने वालों का तांता लगा रहा। सुबह होते ही यहां श्रद्धालुओं के पहुंचने का सिलसिला शुरू हो गया। इसके बाद देखते ही देखते नदियों में स्नान करने वालों की भीड़ लग गई। स्नान के बाद छिन्नमस्तिका मंदिर में पूजा-अर्चना के लिए श्रद्धालुओं की लंबी लाइन लगने लगी। कार्तिक पूर्णिमा के मौके पर यहां श्रद्धालुओं की भीड़ रही। स्थानीय पुजारी असीम पंडा के अनुसार, कार्तिक पूर्णिमा के मौके पर नदियों में स्न