पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • बेटी के प्रेमी ने बनाई मुखिया की हत्या की योजना

बेटी के प्रेमी ने बनाई मुखिया की हत्या की योजना

7 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
भास्कर संवाददाता|रामगढ़/कुजू

चर्चितमुखिया के अपहरण और हत्या कांड का खुलासा 22 दिनों के बाद करने के साथ पुलिस ने राहत की सांस ली है। कुजू पुलिस द्वारा मामले को लेकर हिरासत में लिए गए चार लोगों की निशानदेही पर करमा दक्षिणी पंचायत मुखिया नरेश महतो का मोटरसाइकिल से बंधा शव बोकारो जिले के महुआटांड़ थाना क्षेत्र के कंडेर परसाटांड़ स्थित कुएं से गुरुवार को बरामद किया गया है।

सुबह करीब 8 बजे परसाटांड़ पहुंची कुजू, घाटो, मांडू थाना की पुलिस ने 6 घंटे के अथक प्रयास के बाद अपराह्न 2 बजे करीब मुखिया का शव बाहर निकाला। पुलिस ने जेसीबी मशीन के माध्यम से कुएं की बाहरी मिटी का कटाव कराते हुए एक ग्रामीण को नीचे उतार कर खटिया के सहारे मुखिया का शव बाहर निकाला। इस दौरान करमा और महुआटांड़ क्षेत्र के जमे सैकड़ों ग्रामीण मुखिया के शव को देखकर स्तब्ध रह गए। मुखिया का शव बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो चुका था। इधर, पुलिस के जवानों से आस-पास का पूरा इलाका पटा रहा।

पुलिस द्वारा शव को अंत्यपरीक्षण हेतु शुक्रवार को हजारीबाग भेजा जाएगा। वहीं मुखिया का अंतिम संस्कार मरमगढ़ा नदी के तट पर किया जाएगा। गौरतलब है कि गत 15 अक्टूबर की रात्रि मुखिया नरेश महतो उच्चकाहा स्थित अपने आवास से अन्य दिनों की भांति रात्रि 11 बजे करीब टीवीएस फेरो मोटरसाइकिल संख्या जेएच02सी/3922 से आलोक स्टील प्लांट करमा के लिए निकले थे। जिसके बाद घर वापस नहीं लौटे थे।

2010 में बने थे मुखिया

वर्ष2010 में करमा दक्षिणी पंचायत मुखिया बनने के बाद नरेश महतो काफी लोकप्रिय हो गए थे। गत 15 अक्टूबर को मुखिया के अचानक गायब होने के बाद परिजनों के साथ साथ ग्रामीण भी चिंतित थे। प|ी बुधनी देवी, पुत्र सुरेंद्र, पिंटू, पिता धनी महतो, माता मोहिनी देवी गायब होने की तारीख के बाद से ही किसी अनहोनी को लेकर आशंकित थे। गुरुवार को मामले के खुलासे के बाद परिजनों की अंतिम आस भी जवाब दे गई। शव मिलते ही परिजनों का हाल रो रो कर बेहाल हो गया। घटना से दुखी ग्रामीणों द्वारा परिजनों को बंधाया जा रहा ढांढस नाकाफी साबित हुआ।

कुंए से बाइक को निकालती क्रेन मशीन।

घटनास्थल पर लगी ग्रामीणों की भीड़।

नरेश महतो फाइल फोटो।