पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • National
  • जीवित लाभुकों का नाम राशन कार्ड से काटकर यूनिट घटा देने का आरोप

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

जीवित लाभुकों का नाम राशन कार्ड से काटकर यूनिट घटा देने का आरोप

5 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
सदरप्रखंड के नावागढ़ पंचायत के जन वितरण प्रणाली के लाभुक पंचायत समिति सदस्य हरिओम प्रसाद से परेशान हैं। उनके द्वारा जीवित लाभुकों का नाम भी काटकर यूनिट घटा दिया गया है। कार्डधारी सौरा बीवी, समजीदा बीवी, रफिया बीवी, नागेश्वर उरांव, सबीर अंसारी, रवीना बीवी, जिब्राइल अंसारी सकीना बीवी ने बताया कि हरिओम द्वारा राशन कार्ड से नाम काटकर यूनिट घटा दिया गया है तथा अपना हस्ताक्षर मुहर लगा दिया जा रहा है जो उसके अधिकार से बाहर की बात है।

हमलोगों को पिछले आठ माह से डीलरों द्वारा कम राशन दिया जा रहा है जो गरीबों के पेट पर लात मारने के समान है। एक लाभुक लीलावती कुंवर ने बताया कि जब मैं राशन लेने गई तो डीलर विंध्याचली देवी ने कहा कि हरिओम के पास से सादा कागज में लिखवा कर लाओ तो राशन मिलेगा। लाभुकों ने कहा कि हरिओम के साथ तीनों डीलरों के अलावा जिला आपूर्ति विभाग भी मिला हुआ है। हमलोगों ने उपायुक्त के जनता दरबार में भी राशन कार्ड में छेड़छाड़ की लिखित शिकायत की। डीसी ने जिला आपूर्ति पदाधिकारी को जांच के लिए भी दिया। लेकिन अब तक कुछ नहीं हुआ। लाभुकों ने डीसी से दूसरे एजेंसी से जांच कराकर राशन कार्ड के साथ छेड़छाड़ करने वाले पंचायत समिति सदस्य हरिओम प्रसाद पर कानूनी कार्रवाई की मांग की है।

लातेहार के नावागढ़ पंसस की तानाशाही की शिकायत करती गांव की महिलाएं।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आप अपने काम को नया रूप देने के लिए ज्यादा रचनात्मक तरीके अपनाएंगे। इस समय शारीरिक रूप से भी स्वयं को बिल्कुल तंदुरुस्त महसूस करेंगे। अपने प्रियजनों की मुश्किल समय में उनकी मदद करना आपको सुखकर...

    और पढ़ें