पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • सतबरवा : रामचंद्र चंद्रवंशी का स्वागत

सतबरवा : रामचंद्र चंद्रवंशी का स्वागत

7 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
सतबरवा : रामचंद्र चंद्रवंशी का स्वागत

सतबरवा | भाजपाकार्यकर्ताओं ने शुक्रवार को सतबरवा आगमन पर स्वास्थ्य मंत्री रामचंद्र चंद्रवंशी का स्वागत किया। मौके पर भाजपा कार्यकर्ताओं ने दस सूत्री मांग पत्र मंत्री को सौंपा। मांग पत्र में मुख्य रूप से सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के नव निर्मित भवन का उदघाटन करने उसे चालू करने की मांग शामिल है। मौके पर प्रखंड अध्यक्ष रवि प्रसाद, पूर्व प्रखंड अध्यक्ष मोहन जोशी, उप प्रमुख अशोक राम, बैजनाथ प्रसाद, मनोज भुईयां, महेश्वर सिंह मुख्य रूप से उपस्थित थे।

फर्जीपरीक्षार्थी पकड़ाया, पुलिस को सौंपा

छतरपुर | जिलाशिक्षा पदाधिकारी रतन कुमार महावर ने मैट्रिक की परीक्षा के दौरान मवि कउअल (छतरपुर) परीक्षा केंद्र पर फर्जी परीक्षार्थी को पकड़ कर पुलिस को सौंप दिया है। परीक्षा में खुलेआम हो रहा कदाचार शीर्षक से दैनिक भास्कर में छपी खबर के बाद छतरपुर मुख्यालय स्थित परीक्षा केंद्रों का जिला का अधिकारी द्वारा पहली बार निरीक्षण किया गया। जिला शिक्षा पदाधिकारी ने निरीक्षण के दौरान मवि कउअल के कमरा नंबर 5 से आदर्श उवि सरईडीह का मूल परीक्षार्थी अजीत कुमार (रौल नंबर 122) की जगह पर परीक्षा दे रहे फर्जी परीक्षार्थी चिंटू कुमार को पकड़ा और विधि संगत कार्रवाई के लिए पुलिस को सौंप दिया है। इसके पूर्व उन्होने मवि छतरपुर का निरीक्षण किया। जहां काफी मात्रा में चिट किताब बरामद की गई। जिला शिक्षा पदाधिकारी ने सभी केंद्राधीक्षकों को सख्त निर्देश दिया है कि अगर परीक्षार्थी कदाचार में पकड़े गये तो कार्रवाई निश्चित रूप से की जायगी।

महिलाने कराई दो पर प्राथमिकी

चैनपुर | थानाक्षेत्र के कल्याणपुर में वृद्ध ठेकन चौधरी की मौत जहरीली शराब पीने से हो जाने के मामले में मृतक के प|ी भुजली देवी ने चैनपुर थाना में गांव के ही राजेंद्र चौधरी और संतोष चौधरी के खिलाफ मामला दर्ज कराया और कहा है कि शराब के बोतल में दोनों व्यक्ति ने जहर मिला दिया था। पुलिस सभी बिंदुओं पर जांच पड़ताल कर रही है।

आत्महत्याकरने का प्रयास

चैनपुर | थानाक्षेत्र के पुर्वडीहा निवासी बालमोहन दुबे का 30 वर्षीय पुत्र अविनाश दुबे ने मानसिक तनाव में आकर जहरीला पदार्थ खा कर आत्महत्या का प्रयास किया है। परिजनों ने बेहोशी के हालत में सदर अस्पताल में भर्ती कराया है।

पैसागबन का आरोप लगाया

लेस्लीगंज | न्यूप्राथमिक विद्यालय (झरना टोला) के प्रबंधन समिति तथा ग्रामीणों ने विद्यालय के प्रधानाध्यापक सह सचिव प्रमोद राम पर भवन निर्माण का पैसा गबन का आरोप लगाया है। इस संबंध में ग्रामीणों ने प्रशिक्षु आईएएस सह प्रभारी बीडीओ आदित्य कुमार आनंद तथा बीइइओ अरविंदा कुमारी को आवेदन देकर प्रधानाध्यापक को विद्यालय से हटाने की मांग की है। इधर प्रधानाध्यापक प्रमोद राम ने बताया कि ग्रामीणों द्वारा लगाया गया आरोप निराधार है।

शराबजब्त, विक्रेता गिरफ्तार

हरिहरगंज | थानाक्षेत्र के वैध विगहा, पाठक विगहा तथा कौआखोह में उत्पाद विभाग ने स्थानीय पुलिस के साथ मिलकर अवैध शराब विक्रेता के विरुद्ध छापेमारी की। 50 क्विंटल जावा महुआ तथा 150 लीटर महुआ शराब जब्त किया गया। साथ ही जितेन्द्र कुमार नामक शराब विक्रेता को गिरफ्तार कर लिया। छापेमारी में उत्पाद अवर निरीक्षक विजय पाल, संजय कुमार, एसआई रामचंद्र प्रसाद सहित कई पुलिस जवान शामिल थे

फोटो :15