पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • National
  • एक्सिस बैंक के सेल्स एग्जीक्यूटिव का शव घर में संदिग्ध अवस्था में मिला, पत्नी पर हत्या का आरोप

एक्सिस बैंक के सेल्स एग्जीक्यूटिव का शव घर में संदिग्ध अवस्था में मिला, पत्नी पर हत्या का आरोप

4 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
बरियातूपानी टंकी के समीप कृष्णा नगर में रहने वाले विकास कुमार (36) का शव रविवार को संदिग्ध अवस्था में उसके घर में मिला। विकास रांची में एक्सिस बैंक, मेन रोड में सेल्स एग्जीक्यूटिव था। वह मूलरूप से अरवल, सिवान का रहनेवाला था। कृष्णा नगर में वह किराए के मकान में रह रहा था।

जानकारी के अनुसार, विकास का भाई विवेक सिवान से भाई से मिलने आया था। सुबह करीब सात बजे जब वह घर पहुंचा तो देखा कि दरवाजा खुला हुआ है। अंदर गया तो देखा कि एक कमरे उसके भाई का शव पड़ा हुआ है। उसने तुरंत मकान मालिक सीपी सिंह को जानकारी दी। सीपी सिंह ने सदर थाना को सूचना दी। पुलिस पहुंची तो देखा कि शव जमीन पर पड़ा है और पंखा में फंदा लगा हुआ है।

पुलिस को जांच के दौरान शव जिस कमरे में पड़ा था उसके बगल वाले कमरे में करीब दस टुकड़ों में कागज बिखरा पड़ा मिला। पुलिसकर्मियों ने जब कागज को जोड़ा तो वह सुसाइड नोट था। उसमें लिखा था ‘मैं विकास कुमार पूरे होशो हवास में आत्महत्या कर रहा हूं। इसमें मेरी प|ी दुर्गा देवी या किसी अन्य का कोई हाथ नहीं है।\\\' इस संबंध में सदर डीएसपी विकास चंद्र श्रीवास्तव ने बताया कि सुसाइड नोट की लिखावट विकास की है या नहीं, इसकी जांच होगी, उसके बाद ही सच्चाई का पता चलेगा। दूसरी ओर, पुलिस कह रही है कि हत्या को आत्महत्या का शक्ल देने का प्रयास किया गया है। क्योंकि, शव जमीन पर पड़ा हुआ था। जबकि, फंदा पंखे से लटकता मिला। घटनास्थल से पुलिस को एक पहसुल (सब्जी काटने वाला) भी मिला, जिसे पुलिस ने जब्त कर लिया है। घटनास्थल से फिंगर प्रिंट के नमूने एकत्र किए हैं।

सदर थाना के इंस्पेक्टर दयानंद कुमार ने कहा कि शव को प्रथम दृष्टया से देखने पर हत्या का मामला लग रहा है। जांच शुरू हो गई है। हालांकि, पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही मौत के कारणों का खुलासा होगा। उन्होंने कहा कि एफएसएल की टीम ने घर की जांच-पड़ताल की है। विकास की मौत के बाद उसकी प|ी दुर्गा कुमारी और पांच साल का बेटा गायब है। पुलिस दोनों की तलाश में जुटी है। पुलिस मृतक और उसके प|ी के मोबाइल की भी जांच कर रही है, ताकि यह पता चल सके कि शनिवार को किन-किन लोगों से दोनों की बात हुई थी। मृतक विकास का कुछ माह पूर्व ही पटना से रांची ट्रांसफर हुआ था।

विकास के भाई विवेक कुमार ने विकास की प|ी दुर्गा कुमारी पर हत्या का आरोप लगाते हुए बयान दर्ज कराया है। विवेक ने पुलिस को बताया कि उनकी भाभी अक्सर रात में किसी से फोन पर बात करतीं थीं। इसके लिए भैया उन्हें मना करते थे। शनिवार को भी रोका था, इस पर दोनों में झगड़ा हुआ। रविवार की सुबह वह दोनों को समझाने के लिए ही अरवल से रांची पहुंचे थे। लेकिन, घर पर भाई की जगह उनकी लाश मिली। विवेक ने बताया कि इस बात की जानकारी घर के सभी लोगों को है कि भैया और भाभी में फोन पर बात करने को लेकर विगत छह महीने से विवाद चल रहा है। पिताजी ने ही विवेक को शनिवार को रांची भेजा था।

घटनास्थल से सबूत जुटाती एफएसएल की टीम।

प|ी दुर्गा देवी और बेटे के साथ विकास कुमार।

खबरें और भी हैं...