पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • National
  • 13,000 छात्रों सदस्यों ने सीखा योग 4000 ने लिया शाकाहार का संकल्प

13,000 छात्रों सदस्यों ने सीखा योग 4000 ने लिया शाकाहार का संकल्प

4 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
आनंदमार्ग प्रचारक संघ के दिल्ली सेक्टर के सेमिनार का समीक्षा समाधान कार्यक्रम रातू रोड हेहल स्थित मधु मंजूषा गुरु निवास में शुक्रवार को गुरु सकाश एवं पांचजन्य के साथ शुरू हुआ।

दिल्ली सेक्टर के जनसंपर्क सचिव आचार्य सत्याश्रयानंद अवधूत ने बताया कि चार यूनिवर्सिटी, 36 कॉलेज, 75 हाई स्कूल, 5 शिक्षक प्रशिक्षण महाविद्यालय, 11 लायंस एवं रोटरी क्लब सहित 3 योग एकेडमी केंद्र के 13,000 से अधिक छात्रों, जिज्ञासु एवं सदस्यों को योग का प्रशिक्षण दिया गया। 4000 से अधिक लोगों ने सात्विक आहार ग्रहण करने का संकल्प लिया।

केंद्रीय धर्म प्रचार सचिव आचार्य संपूर्णानंद अवधूत ने काठमांडू के रीजनल सचिव रागातीतानंद अवधूत को समय सारणी प्रभारी एवं इलाहाबाद के रीजनल सचिव संजीवानंद अवधूत को धर्मचक्र क्लास का प्रभारी नियुक्त किया।

संपूर्णानंद अवधूत ने मार्ग के प्रवर्तक आनंदमूर्ति जी के सुभाषित संग्रह की चर्चा करते हुए कहा- जब प्रेम और आकर्षण इतना गहरा होता है कि दो व्यक्ति एक प्राण हो जाते हैं, तो उन्हें सखा कहा जाता है। उसी तरह भक्त परम पुरुष के सखा हैं। क्योंकि भक्त अपने अस्तित्व को परम पुरुष से अभिन्न मानते हैं, इसलिए भक्त परम पुरुष के सखा और परम पुरुष भक्त के सखा हैं।

आनंदमार्ग प्रचारक संघ की समीक्षा बैठक शुरू

खबरें और भी हैं...