• Hindi News
  • National
  • कांटाटोली में पांच साल की बेटी को बचाने में मां को ट्रक ने कुचला, मौत

कांटाटोली में पांच साल की बेटी को बचाने में मां को ट्रक ने कुचला, मौत

5 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
कांटाटोलीके नेताजी नगर की रहने वाली मालिनी सेनगुप्ता (44) को एलपीजी लदे ट्रक (जेएच 05 एफ-5155) ने सोमवार को कुचल डाला, जिससे उनकी मौके पर ही मौत हो गई। घटना दिन के करीब 3.30 बजे की है। महिला को कुचलने के बाद ट्रक चालक ने भागने का प्रयास किया, लेकिन आसपास के लोगों ने उसे पकड़ लिया। गुस्साए नेताजी नगर के लगभग दो सौ लोगों ने कांटाटोली-टाटा रोड को जाम कर दिया।

सूचना मिलते ही सिटी डीएसपी शंभु कुमार सिंह जाम स्थल पर पहुंचे। लोगों का कहना था कि शव को तब तक उठने नहीं दिया जाएगा, जबतक रोड किनारे अवैध रूप से बसें लगाने वालों पर पुलिस कार्रवाई का आश्वासन नहीं देती है। काफी समझाने के बाद लोगों ने शाम 6.30 बजे जाम हटाया। पुलिस ने चालक को हिरासत में ले लिया। मंगलवार को पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंपा जाएगा।

नेताजी नगर के लोगों का कहना है कि यहां सड़क पर ही बस स्टैंड बना दिए जाने से लोगों को काफी परेशानी होती है। खासकर महिलाओं और बच्चों को। मुहल्लेवासियों की मांग है कि सड़क किनारे बसें नहीं खड़ी की जाएं। इससे हमेशा जाम की समस्या बनी रहती है। मुहल्ले में प्रवेश के लिए बने डिवाइडर में एक भी कट नहीं है। जिसकी वजह से महिलाओं और बच्चों को उसे फांदना पड़ता है। इससे परेशानी होती है। ट्रैफिक पुलिस के वहां रहने के बाद भी रोड पर लगने वाली बसों को रोका नहीं जाता है।

मालिनी सेनगुप्ता

मालिनी सेनगुप्ता की पांच साल की बेटी अर्पिता सुरेंद्र नाथ स्कूल में एलकेजी में पढ़ती है। वे उसे लाने के लिए सड़क पर गई थीं। स्कूल बस आने के बाद उसका बैग लेकर वह सड़क पार करने वाली थीं, लेकिन वहां पहले से एक बस खड़ी थी, जिसकी वजह से बगल से रहा ट्रक वे देख सकीं। अचानक उनकी बेटी अर्पिता आगे निकल गई। उन्हें लगा कि बेटी ट्रक की चपेट में जाएगी। जैसे ही उसे बचाने के लिए आगे दौड़ीं, ट्रक के पिछले चक्के की चपेट में गईं, जिससे मौके पर ही मौत हो गई। बेटी बाल-बाल बच गई। मालिनी के पति अमिताभ सेनगुप्ता की मृत्यु एक साल पहले हो गई थी। इसके बाद से वह नेताजी नगर थर्ड लेन में रहने वाले अपने बड़े भाई शुभाशीष सेनगुप्ता के घर में ही रह रही थीं। उनके भाई की कांटाटोली नेताजी नगर के पास ही हैप्पी होम नाम की एक दुकान है।

कांटाटोली चौक के पास दुर्घटना स्थल पर सड़क जाम किए लोगों को समझाते पुिलस अधिकारी।

खबरें और भी हैं...