पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • National
  • नाटक देखकर खूब रोमांचित हुए नाट्य प्रेमी

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

नाटक देखकर खूब रोमांचित हुए नाट्य प्रेमी

5 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
मेकन और सेल के बंगभाषी अधिकारियों की संस्था मजलिस द्वारा आयोजित नाट्योत्सव का समापन सोमवार को हुआ। इस दिन दो नाटकों का मंचन किया गया। देशप्रिय क्लब लाइब्रेरी द्वारा मंचित ‘केलोर कीर्ति’ नाटक को सबने खूब पसंद किया। डायलॉग डिलिवरी के साथ नाटक की कहानी ने दर्शकों का खूब मनोरंजन किया। मुख्य पात्र केलो का एक नाटक ग्रुप है। उसके दादाजी, जो काफी बुजुर्ग हैं और शादी करना चाहते हैं। केलो अपने ग्रुप के सदस्यों को यह बताता है और साजिश कर एक लड़का को लड़की बनाकर दादा से उसकी शादी करवाता है। दादाजी पहले से ही पुलिस को शादी के बारे में जानकारी दे देते हैं, ताकि बाद में कोई दिक्कत हो। शादी के बाद भेद खुलता है, तो सभी हंसते-हंसते लोटपोट हो जाते हैं। दादा की भूमिका में देवब्रत सेनगुप्ता, केलो की भूमिका में प्रणव चौधरी, पुलिस की भूमिका में स्वपन मुखर्जी, केलो के दोस्त की भूमिका में ऋत्विक सेनगुप्ता, लड़की की भूमिका में सुकुमार मुखर्जी और नौकर की भूमिका में काजल बोस ने दमदार अभिनय किया। मंचसज्जा काजल बोस का था, जबकि निर्देशन किया प्रदीप बोस ने। लाइट, साउंड और मेकअप भी प्रदीप बोस ने किए।

और अश्वत्थामा ने गलती से पांडवों के पांच पुत्रों का सिर कलम कर दिया

मजलिसके नाटक का नाम ‘अश्वत्थामा’ था। इसका निर्देशन किया स्वर्णेंदु नाग ने। रचनाकार मनोज मित्रा का यह नाटक महाकाव्य महाभारत की कहानी पर आधारित था। इसमें तीन चरित्र अश्वत्थामा, कृपाचार्य एवं कृतवर्मा हैं। कृतवर्मा अश्वत्थामा को पांडवों का सिर काटकर लाने को कहते हैं, लेकिन वह गलती से उनके पांच बच्चों का सिर काट लाता है। जब उसे इसका अहसास होता है, तो वह पश्चाताप करता है। कृपाचार्य जब इस घटना का जिक्र करते हैं, तो हॉल में उपस्थित दर्शक भाव विह्वल हो जाते हैं। सबकी आंखों से आंसू छलक पड़ते हैं। वे बताते हैं कि इसने समाज को अपूरणीय क्षति पहुंचाई है। उन्होंने अश्वत्थामा को को इस घटना के लिए जिम्मेवार ठहराते हुए मृत्यु को गले लगाने का आदेश देते हैं। अश्वत्थामा की भूमिका में अर्णव बोस का अभिनय उल्लेखनीय रहा। बाकी कलाकारों की एक्टिंग भी खूब सराही गई।

खुशी-गम में डूबते-उतराते रहे दर्शक

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आसपास का वातावरण सुखद बना रहेगा। प्रियजनों के साथ मिल-बैठकर अपने अनुभव साझा करेंगे। कोई भी कार्य करने से पहले उसकी रूपरेखा बनाने से बेहतर परिणाम हासिल होंगे। नेगेटिव- परंतु इस बात का भी ध...

    और पढ़ें