पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • National
  • मुंडारी, संथाली, कुडुख, नागपुरी पुस्तकों की हुई खरीदारी

मुंडारी, संथाली, कुडुख, नागपुरी पुस्तकों की हुई खरीदारी

5 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
हरमू मैदान में चल रहे राष्ट्रीय पुस्तक मेले में पुस्तक प्रेमियों की भीड़ उमड़ रही है। यह मेला समय इंडिया नई दिल्ली की ओर से लगाया गया है। 10 दिवसीय इस मेले के चौथे दिन सोमवार को यूथ की भीड़ ज्यादा दिखी। मेले में बुक्स के वाइड रेंज और कलेक्शन उपलब्ध हैं। बच्चों से लेकर गृहिणी और यूथ से लेकर साहित्य की किताबें मेले में हैं। रांची सहित दिल्ली, पटना, गाजियाबाद के स्टॉलधारक आए हैं। मेले में 44 स्टॉल हैं। हर शाम विभिन्न प्रतियोगिताओं और रंगारंग कार्यक्रम का आयोजन हो रहा है।

झारखंड झरोखा में क्षेत्रीय भाषाओं की किताब

झारखंडझरोखे में अपने प्रदेश को नजदीक से जानने का मौका मिल रहा है। मेले में बबलू के स्टॉल पर झारखंड से संबंधित किताबें हैं। युवा अपनी भाषा की किताबें खरीदने में दिलचस्पी दिखा रहे हैं। प्रतियोगी छात्र मुंडारी, संथाली, कुडुख, नागपुरी भाषा की किताबों की खरीदारी अधिक कर रहे हंै।

मेला परिसर में जारी प्रतियोगिताओं की कड़ी में लोकनृत्य प्रतियोगिता हुई, जिसमें बच्चों ने नृत्य करके सबका दिल जीत लिया। मंगलवार को शाम चार बजे से फैंसी ड्रेस प्रतियोगिता और शाम छह बजे चुनाव कैसे जीते फ्री वर्कशॉप होगा। वर्कशॉप का कार्यक्रम बुधवार को भी जारी रहेगा।

खबरें और भी हैं...