• Hindi News
  • National
  • जेल में बंद संजीव को राष्ट्रपति चुनाव में वोट देने दी अनुमति मिली

जेल में बंद संजीव को राष्ट्रपति चुनाव में वोट देने दी अनुमति मिली

4 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
नीरजसिंह हत्याकांड में रांची के होटवार जेल में बंद झरिया भाजपा विधायक संजीव सिंह को राष्ट्रपति चुनाव में वोट देने की अनुमति मिल गई है। धनबाद के सीजेएम राजीव रंजन ने शुक्रवार को यह आदेश दिया। संजीव सिंह के अधिवक्ता देवी शरण सिन्हा और मोहम्मद जावेद ने सीजेएम की अदालत में पिटीशन देकर राष्ट्रपति चुनाव में वोट देने के लिए अनुमति देने की मांग की थी। सीजेएम राजीव रंजन ने अधिवक्ताओं से कहा कि होटवार के जेल अधीक्षक ने भी पत्र लिखकर अनुमति मांगी है। चुनाव के लिए 17 जुलाई को देशभर में वोटिंग होनी है। सीजेएम ने जेल अधीक्षक को आदेश दिया कि 17 जुलाई को दिन के 10 बजे से शाम 5 बजे के बीच सुरक्षा व्यवस्था में विधायक संजीव सिंह को झारखंड विधानसभा ले जाएं, ताकि वे मतदान कर सकें।

विधायक संजीव सिंह के अधिवक्ता मोहम्मद जावेद ने पुलिस पेपर रिसीव किया, लेकिन आपत्ति भी जताई। उन्होंने अदालत से कई कागजात उपलव्ध कराने का अनुरोध किया। अधिवक्ता ने कहा कि आईओ ने केस डायरी में फॉरेंसिक रिपोर्ट, घटनास्थल का मानचित्र, स्टेशन डायरी की इंट्री, फोटोग्राफ्स, मोबाइल टावर लोकेशन इत्यादि की कॉपी उपलब्ध नहीं कराई है।

विधायक संजीव सिंह की तबीयत शुक्रवार को होटवार जेल में बिगड़ गई। उन्होंने ब्लड प्रेशर लो होने की शिकायत की। जेल प्रशासन ने उन्हें इलाज के लिए जेल अस्पताल में भर्ती कराया है। वहां उन्हें स्लाइन भी चढ़ाई गई। सूत्रों के मुताबिक, उनकी तबीयत में सुधार है।

खबरें और भी हैं...