--Advertisement--

संत जेवियर्स कॉलेज सिमडेगा में पढ़ाई शुरू

नएभवन की ब्लेशिंग के साथ संत जेवियर्स कॉलेज, सिमडेगा में सोमवार से आर्ट्स कॉमर्स की पढ़ाई शुरू हो गई। मुख्य अतिथि...

Dainik Bhaskar

Aug 02, 2016, 03:35 AM IST
संत जेवियर्स कॉलेज सिमडेगा में पढ़ाई शुरू
नएभवन की ब्लेशिंग के साथ संत जेवियर्स कॉलेज, सिमडेगा में सोमवार से आर्ट्स कॉमर्स की पढ़ाई शुरू हो गई। मुख्य अतिथि सिमडेगा डायसिस के बिशप विंसेंट बरवा ने कॉलेज भवन के 16 कमरों की आशीष की। वहीं नए भवन का उद््घाटन जेसुइट प्रोविंशियल फादर जोसेफ मरियानुष ने किया। उल्लेखनीय है कि यह कॉलेज रांची यूनिवर्सिटी से संबद्धता प्राप्त है।

मौके पर बिशप विंसेंट बरवा ने कहा कि यह कॉलेज शिक्षा के क्षेत्र में जेसुइटों का ऐतिहासिक शुभारंभ है। फादर जोसेफ मरियानुष कुजूर ने कहा कि अन्य कॉलेजों की तुलना में इस कॉलेज को अग्रणी कतार में खड़ा करना होगा। प्रिंसिपल इम्मानुएल बारला ने कहा कि यह कॉलेज येसुसमाजी बेल्जियम फादर लुईस कार्डो, फादर वैन रोबेज और फादर फ्लोर्न के प्रयास का फल है।

कॉलेज की छात्राओं ने स्वागत गीत गाए। मौके पर फादर गिलबर्ट डिसूजा, फादर ब्रुनो, फादर बिनोद बिलुंग, फादर एफ्रेम बाअ:, फादर सुधीर मिंज, फादर अजय सोरेंग, फादर जॉर्ज केरकेट्टा, फादर माइकल केरकेट्टा, फादर अजय प्रकाश मिंज, फादर बिमल केरकेट्टा, फादर जॉन तिर्की, फादर लिनुस डुंगडुंग, फादर अनूप अरविंद एक्का, फादर अलोइसियुस बेक, एजी बेंजामिन लकड़ा समेत कॉलेज के सभी स्टाफ और 415 छात्र-छात्राएं मौजूद थे।

नए भवन का उद््घाटन जेसुइट प्रोविंशियल फादर जोसेफ मरियानुष ने किया।

X
संत जेवियर्स कॉलेज सिमडेगा में पढ़ाई शुरू
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..