• Hindi News
  • National
  • जेएससीए में भारत की जीत बरकरार ऑस्ट्रेलिया को 10वीं बार हराया

जेएससीए में भारत की जीत बरकरार ऑस्ट्रेलिया को 10वीं बार हराया

4 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
वनडेसीरीज 4-1 से जीतने वाली भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी-20 सीरीज में भी जीत से शुरुआत की है। उसने शनिवार को ऑस्ट्रेलिया को पहले टी-20 मैच में नौ विकेट से हराया। जेएससीए स्टेडियम में बारिश से प्रभावित इस मैच में ऑस्ट्रेलिया ने 18.4 ओवर में 118 रन बनाए। भारत को डकवर्थ लुइस नियम के तहत 6 ओवर में 48 रन का लक्ष्य मिला। भारत ने 5.3 ओवर में एक विकेट पर लक्ष्य हासिल कर लिया। विराट कोहली 22 और शिखर धवन 15 रन बनाकर नाबाद रहे। 16 रन खर्च कर दो विकेट लेने वाले चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव मैन ऑफ मैच चुने गए। इससे पहले भारत ने टॉस जीतकर पहले फील्डिंग की।

भारतीय गेंदबाजों ने कप्तान कोहली के फील्डिंग के फैसले को सही साबित करते हुए ऑस्ट्रेलिया के विकेट जल्दी-जल्दी झटके। जब ऑस्ट्रेलिया का स्कोर 18.4 ओवर में 8 विकेट पर 118 रन थे, तब बारिश गई। करीब दो घंटे तक मैच शुरू नहीं हो सका। 10.20 बजे मैच दोबारा शुरू हुआ। भारत को संशोधित लक्ष्य मिला। यह 84वें मैच भारत की 50वीं जीत है। भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 10वीं बार हराया है।

भारतीय पारी की शुरुआत उप कप्तान रोहित शर्मा वापसी कर रहे शिखर धवन ने की। रोहित ने अपना पहला टी-20 मुकाबला खेल रहे बेहरोनडरफ की गेंद को सीमा रेखा से बाहर भेज अपनी मंशा स्पष्ट कर दी। लेकिन अगले ही ओवर में वे बड़ा शाट खेलने के प्रयास में कुल्टर नाइल की गेंद पर 11 रन बनाकर बोल्ड हो गए।

कोहली ने जीत का चौका लगाया

रोहितके आउट होने के बाद शिखर धवन का साथ देने आए कप्तान विराट कोहली ने तेजी से रन बनाते हुए टीम को जीत दिला दी। कोहली ने छठे ओवर में गेंदबाजी कर रहे कुल्टर नाइल की गेंद को सीमा रेखा से बाहर भेज कर टीम को जीत दिला दी। इस जीत के साथ ही भारत तीन मैचों की सीरीज में 1-0 से आगे हो गया।

खबरें और भी हैं...