पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

यहां अपराधी रेलवे के टेंडर को करते हैं मैनेज और वसूलते हैं रंगदारी

4 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
रांची. बोकारो में रेलवे ठेके को लेकर कभी भी गैंगवार हो सकता है। सीआईडी ने इसकी आशंका जताई है। कहा है कि अपराधी रेलवे के ठेके को लेकर काफी सक्रिय हैं। जिन अपराधियों के बीच गैंगवार होने की संभावना है उनके विरुद्ध कई गंभीर अपराध दर्ज हैं।
 
सीआईडी ने कहा है  कि ये अपराधी रेलवे के टेंडर को मैनेज करते हैं और उसके एवज में रंगदारी वसूलते हैं। रकम बड़ी होती है। रंगदारी को लेकर वैसे भी बोकारो एवं आसपास के क्षेत्रों में अपराधियों के बीच वर्चस्व को लेकर गैंगवार होती रहती हैं। इसकी वजह से शांति व्यवस्था एवं विधि व्यवस्था की स्थिति उत्पन्न हो जाती है।
 
रेलवे टेंडर के दिन करें विशेष सुरक्षा व्यवस्था
 
सीआईडी के एडीजी अजय कुमार सिंह ने बोकारो एसपी और धनबाद रेल के एसपी को निर्देश दिया है कि वे रेलवे टेंडर के दिन विशेष सुरक्षा व्यवस्था करें। इसके लिए रेलवे के पदाधिकारियों एवं रेल सुरक्षा से जुड़े संबंधित पदाधिकारियों के साथ संयुक्त बैठक कर समीक्षा करें और इसके बाद आवश्यक कार्रवाई करें। जमानत पर बाहर आकर सक्रिय हुए अपराधियों की जमानत रद्द करने और उनके विरुद्ध सीसीए लगाने के लिए आवश्यक कार्रवाई करें।
 
खास तौर अगर कोई गिरोह सक्रिय है तो उसके सरगना के विरुद्ध भी कार्रवाई करें। अपराधियों की निगरानी के लिए कुशल पुलिस अफसरों के नेतृत्व में टीम का गठन किया जाए। हरला थाना, रेल बोकारो थाना आदि में जो कांड दर्ज हैं उन कांडों की विशेष तौर पर समीक्षा करें। 
 
बोकारो एसपी और धनबाद एसआरपी को भेजी जमानत पर छूटे अपराधियों की सूची  
 
सीआईडी के अपर पुलिस महानिदेशक अजय कुमार सिंह ने बोकारो के पुलिस अधीक्षक और धनबाद के रेल पुलिस अधीक्षक को पत्र लिखकर बताया है कि पिछले करीब दस माह में रेल कांड से जुड़े बोकारो जिला में तबारक अंसारी, सर्वनारायण, राहुल कुमार सिंह, प्रशांत सिंह, भूषण कुमार, मनोज कुमार जमानत पर अलग-अलग तिथियों में रिहा हुए हैं।
 
इन सारे अभियुक्तों के विरुद्ध रेलवे टेंडर को लेकर ही संबंधित थानों में मामला दर्ज है। सीआईडी एडीजी ने कहा है कि जमानत पर बाहर आए ये अपराधी सक्रिय होकर फिर से अपराध करने की फिराक में हैं। इनके बारे में आवश्यक सत्यापन किया गया।
 
बोकारो जिले में भी सक्रिय हैं जमानत पर छूटे अपराधी 

एडीजी सीआईडी ने बोकारो जिला क्षेत्र में भी जमानत पर छूटे अपराधियों द्वारा लगातार अपराध किए जाने की सूचना बोकारो के पुलिस अधीक्षक को दी गई है। साथ ही ऐसे अपराधियों की सूची सौंपी गई है जो जमानत पर छूटने के बाद बोकारो जिले में सक्रिय हैं।
 
सीआईडी एडीजी की ओर से बोकारो में बढ़ते अपराध की ओर इशारा करते हुए सात आपराधिक घटनाओं की सूची भी बोकारो पुलिस को सौंपी गई है। जमानत पर छूटे बीस अपराधियों की सूची कांड के साथ सौंपी गई है।
 
आवश्यक कार्रवाई का दिया गया है निर्देश  

बोकारो एसपी और धनबाद के एसआरपी को रेलवे टेंडर में गैंगवार की आशंका जताते हुए पत्र लिखा गया है। उन्हें निर्देश दिया गया है  जमानत पर छूटे अपराधियों के बारे में समीक्षा करें और इसके बाद आवश्यक कार्रवाई करें। अपराधियों पर सीसीए भी लगाया जाए । 
 
खबरें और भी हैं...