रांची से भागलपुर सप्ताह में दो दिन जाएगी श्रावणी मेला ट्रेन, पर सुल्तानगंज नहीं रुकेगी

4 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
रांची. रेलवे ने श्रावणी मेला के लिए रांची से भागलपुर के लिए स्पेशल ट्रेन चलाने की घोषणा कर दी। यह ट्रेन शनिवार से सप्ताह में दो दिन चलेगी। लेकिन, कांवरिए जिस सुल्तानगंज से गंगा जल लेकर बाबाधाम के लिए चलते हैं, वहां ट्रेन का स्टॉपेज ही नहीं दिया। अब कांवरियों को रांची से भागलपुर जाना होगा। फिर वापस 25 किलोमीटर की दूरी तय कर सुल्तानगंज पहुंचना होगा।

मुख्य सचिव राजबाला वर्मा ने दक्षिण-पूर्व रेलवे के जीएम एसएन अग्रवाल से श्रावणी मेला स्पेशल ट्रेन चलाने का आग्रह किया था। कहा था कि रांची और आसपास के जिले के लोग देवघर जाने के लिए सुल्तानगंज से गंगाजल लेते हैं। इसलिए सुल्तानगंज के लिए विशेष ट्रेन चलाई । इसके बाद रांची डीआरएम विजय कुमार गुप्ता ने रेलवे को सुल्तानगंज के लिए स्पेशल ट्रेन चलाने का प्रस्ताव भेजा था।
 
 
रांची से मंगलवार और शनिवार को चलेगी ट्रेन : यह ट्रेन 15 जुलाई से नौ अगस्त तक चलेगी। रांची से हर मंगलवार को शनिवार को दोपहर 12:15 बजे रांची से चलेगी और मूरी, बोकारो, चंद्रपुरा, भोजूडीह, धनबाद, चितरंजन, झाझा और किऊल होते हुए दूसरे दिन सुबह 3:45 बजे भागलपुर पहुंचेगी। ट्रेन में 12 जनरल बोगियां और दो एसएलआर बोगियां होंगी। भागलपुर से यह ट्रेन बुधवार और रविवार को शाम 4:55 बजे रांची के लिए चलेगी।
 
ये होगा किराया
 
रांची से बोकारो 60 रुपए
रांची से धनबाद 80 रुपए
रांची से जसीडीह 125 रुपए
रांची से भागलपुर 180 रुपए
 
स्पेशल ट्रेन किन स्टेशनों से कब प्रस्थान करेगी 

- रांची से : दोपहर 12:15 बजे।
- मूरी : 1:35 बजे।
- बोकारो : 2:35 बजे।
- भोजूडीह : 5:15 बजे।
- पथारडीह : 6:00 बजे।
- धनबाद: 7:28 बजे।
- मधुपुर : 8:33 बजे।
- जसीडीह : 9:56 बजे।
- झाझा : 10:55 बजे।
- किउल : 12:30 बजे।
- भागलपुर : सुबह 03:45 बजे पहुंचेगी।
 
खबरें और भी हैं...