लेवी बंटवारे के झगड़े में आपस में मारे गए छह टीपीसी उग्रवादी

4 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
हजारीबाग/कर्णपुरा. केरेडारी थाना क्षेत्र के महुआटांड में शनिवार रात लेवी के बंटवारे को लेकर टीपीसी के उग्रवादी आपस में ही भिड़ गए। दोनों ओर से ताबड़तोड़ गोलियां चलीं। इसमें एक जोनल कमांडर और दो सब जोनल कमांडर सहित छह उग्रवादी मारे गए। दो उग्रवादियों के पैर में गोली लगी है। पुलिस ने छह लोगों के मारे जाने की पुष्टि की है।
 
ग्रामीणों ने तीन मृतकों की पहचान की है। ये हैं- जोनल कमांडर रांची के बुढ़मू थाना क्षेत्र के सलैया गांव का सागर गंझू उर्फ दलाल मुंडा, सब जोनल कमांडर ओरमांझी थाना क्षेत्र के कुच्चु निवासी मनीष गंझू और सब जोनल कमांडर पिपरवार (चतरा) थाना क्षेत्र के कल्याणपुर निवासी जॉनसन गंझू। तीन अन्य की पहचान नहीं हो पाई है।
 
घटनास्थल से पांच सौ मीटर दूर हेंदेगीर बस्ती के लोगों ने कहा-रात दो बजे गोलियों की तड़तड़ाहट की आवाज सुनकर नींद खुली। सुबह वहां पहुंचे तो वहां शव पड़े थे। इनमें से तीन की पहचान की। सुबह छह बजे एक गाड़ी आई और उग्रवादी सभी शवों और घायलों को उठा ले गए।
 
खोपड़ी, वर्दी और खोखे मिले
 
रविवार सुबह हजारीबाग एसपी अनूप बिरथरे घटनास्थल पर पहुंचे। पुलिस को घटनास्थल से खून सनी वर्दी, सात खोखे, एक मृतक की खोपड़ी, प्लास्टिक की चटाई, पिट्ठू और अन्य कई सामान मिले। इसे जब्त कर लिया। फिर पुलिस ने सर्च अभियान चलाया। एसपी ने कहा कि उग्रवादी शवों और घायलों को लेकर कहां गए हैं, इसकी जानकारी जुटाई जा रही है।
 
इनकी हुई मौत : जोनल कमांडर सागर गंझू उर्फ दलाल मुंडा, सब जोनल कमांडर मनीष गंझू, सब जोनल कमांडर जॉनसन गंझू
 
यहां नक्सलियों का उत्पात
 
गुमला : जोकारी गांव में सड़क बना रही कंपनी की जेसीबी और चार ट्रैक्टर फूंके। मुंशी और दो मजदूरों को पीटा।
 
लोहरदगा : नक्सली कमांडर रवींद्र गंझू दस्ते ने जेसीबी मशीन फूंका। मुंशी और ड्राइवर सहित पांच मजदूरों को पीटा।
 
लातेहार : तरवाडीह गांव में पुल बना रही कंपनी के मिक्चर मशीन व जेनरेटर को आग लगाई। दो गार्ड की पिटाई कर काम रोका।
खबरें और भी हैं...