पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • रास्ते से भटका हेलिकॉप्टर भाजपा के तीन नेता बचे

रास्ते से भटका हेलिकॉप्टर भाजपा के तीन नेता बचे

7 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
अनुमंडलपदाधिकारी, छतरपुर (पलामू) की लापरवाही के कारण बुधवार को तीन भाजपा नेताओं को ले जा रहा हेलिकॉप्टर रास्ता भटक गया। हेलिकॉप्टर पर भाजपा के प्रदेश प्रभारी त्रिवेंद्र सिंह रावत, राष्ट्रीय उपाध्यक्ष रघुवर दास और सांसद सुनील सिंह सवार थे।

हेलिकॉप्टर को छतरपुर के राजकीयकृत प्लस टू स्कूल के समीप मैदान में उतरना था, लेकिन यह रास्ता भटक कर घोर नक्सल प्रभावित क्षेत्र कसमार गांव में उतरने लगा। हेलिकॉप्टर पर सवार सांसद सुनील सिंह ने ऊपर से ही देख लिया कि यह उग्रवाद प्रभावित इलाका है। यहां अप्रिय घटना हो सकती है। इसके बाद पायलट को कहा गया कि हेलिकॉप्टर को वापस रांची ले जाया जाए। ये तीनों नेता पांच नवंबर को भाजपा प्रत्याशियों के नामांकन में शामिल होने के लिए पलामू गए थे। इसी क्रम में उन्हें छतरपुर भी जाना था।

अनुमंडलकार्यालय से मिली थी दिशा : हेलिकॉप्टरउतारने की अनुमति के लिए छतरपुर अनुमंडल कार्यालय द्वारा (अक्षांश-देशांतर) कॉर्डिनेटर उपलब्ध कराया गया था। एयरपोर्ट अथॉरिटी द्वारा बताया गया कि गलत दिशा-निर्देश के कारण हेलिकॉप्टर गलत जगह उतर रहा था।

प्रदेश प्रभारी ने कहा कि छतरपुर जिला प्रशासन के द्वारा गलत अक्षांश-देशांतर को-ऑर्डिनेट दिया गया, जिस कारण हेलिकॉप्टर भटक गया। जबकि इंटरनेट पर इस जगह के लिए दूसरा को-ऑर्डिनेट दिया गया है।

इंटरनेट पर अलग को-ऑर्डिनेट मिला

मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी को लिखा पत्र

भाजपाके प्रदेश प्रभारी त्रिवेंद्र सिंह रावत ने मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी और डीजीसीए को पत्र लिखा है। उन्होंने इसके लिए दोषी पदाधिकारियों पर कड़ी कार्रवाई की मांग की है। उन्होंने कहा कि प्रशासन जान से खेल रहा है। इस तरह की लापरवाही के कारण वर्ष 2005 में वेंकैया नायडू के हेलिकॉप्टर में नक्सलियों ने आग लगा दी थी।