जनता को रिझा रहे हैं दल, नहीं छोड़ना चाहते कोई कसर

8 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक

रांची. विभिन्न दलों के प्रत्याशी प्रचार अभियान में जोर-शोर से लगे हुए हैं। जनता के पास अपनी प्राथमिकताएं बताने और वोट मांगने के लिए तीन दिन शेष रह गए हैं। प्रत्याशी और उनके दलों के नेता कोई कोर-कसर नहीं छोडऩे चाहते। मतदाताओं को रिझाने में लगे हुए हैं। कोई विकास का वादा कर रहा, तो अपनी भावी योजनाओं से राज्य और देश की तस्वीर बदल देने का दावा कर रहा है। खुद को बेस्ट और दूसरे को वेस्ट (बेकार) बताने की होड़ लगी हुई है।

स्थानीय को दें तरजीह : सुदेश

आजसू सुप्रीमो व रांची सीट से उम्मीदवार सुदेश महतो ने रातू के सिमलिया में आयोजित एक सभा में कहा, अब तक आपने कांग्रेस व भाजपा के नेताओं को देख लिया है। एक नेता दिल्ली की सेवा करता है, तो दूसरा कभी घर से नहीं निकलता। इस बार आप अपने स्थानीय नेता को जिताएं। सभा में हटिया विधायक नवीन जायसवाल ने कहा कि आज महिलाओं को अधिकार आजसू ने दिलवाया है, अब राज्य का विकास भी आजसू ही करेगी।

उधर, शनिवार को खलारी में रोड शो के दौरान उन्होंने कहा कि वोट के सौदागर से दूर रहें और क्षेत्र के विकास के लिए आजसू को वोट दें। रोड शो के दौरान जगह-जगह उनका स्वागत किया गया। उन्होंने कहा कि खलारी प्रखंड के बचे हुए क्षेत्र में रोड शो करने फिर 15 अप्रैल को आएंगे। रोड शो में अनिल टाइगर, गुड्डू लाल नाथ शाहदेव, रामजीत गंझू, भूषण यादव, अमृत यादव, इमित्याज अंसारी, बालेश्वर भोगता व युगेश्वर गंझू आदि शामिल थे।

विकास ही हमारा लक्ष्य : अमिताभ

झाविमो प्रत्याशी अमिताभ चौधरी ने रेलवे कॉलोनी मैदान में चुनावी सभा की और कई स्थानों पर जनसंपर्क किया। इस दौरान चौधरी ने कहा कि रांची क्षेत्र का विकास ही उनका लक्ष्य है। वह जानते हैं कि रेलवे कॉलोनी में पानी की समस्या अधिक है। 13 वर्षों तक राज्य को लूटा गया है। विकास नहीं हुआ। विकास के लिए नई सोच की आवश्यकता है। इस दौरान चंद्रदेव सिंह, महावीर नायक, प्रदीप कुजूर, दिवेश, मोरगेन, उमेश शर्मा, बलराम यादव, डेनी भाई, रंजन तिर्की, अरविंद नायक, पिंटू मोदक आदि उपस्थित थे। इधर, ग्रामीण जिला अध्यक्ष के नेतृत्व में विभिन्न गांवों में जनसंपर्क चलाया गया, जिसमें सुशीला तिग्गा, अरूण उरांव, शिवा उरांव सहित कई शामिल थे। अल्पसंख्यक मोर्चा अध्यक्ष फिरोज अंसारी के नेतृत्व में कांके रोड, बरियातू रोड में प्रचार किया गया। इस दौरान अमिताभ चौधरी ने कहा कि नेताओं ने झारखंड का नाम शर्मसार किया जबकि उन्होंने नाम ऊंचा किया। ऐसे में तय मतदाताओं को करना है कि आप किसका चयन करें। अभियान में रिझवा मुंडा, दिनेश प्रजापति, हरदयाल मुंडा, माया बेदिया, महीपाल महतो, संजय नायक सहित कई उपस्थित थे।