पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Enhanced With Cold Thefts, Still Hold Out

ठंड के साथ बढ़ी चोरियां, अब तक पकड़ से बाहर

7 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
रांची. ठंड आते ही चोरों की चांदी हो गई है। चोर लगातार चोरी की घटनाओं को अंजाम दे रहे हैं। पिछले दस दिनों में चोरों ने 10 घटनाओं को अंजाम दिया है। लाखों रुपए नकद और लाखों के जेवरात चोरों ने उड़ा लिए।

बुधवार की रात को थड़पखना स्थित पिंकी ज्वेलर्स में चोरों ने ताला तोड़ कर तीन लाख रुपए के जेवरात चुरा लिए। इस संबंध में दुकान के मालिक अफसर अली ने लोअर बाजार थाना में प्राथमिकी दर्ज कराई है। अफसर का कहना है कि बुधवार की रात दुकान बंद कर घर चले गए थे। गुरुवार की सुबह दुकान खोलने आए, तो देखा कि दुकान में चोरी हो गई है। घटना की सूचना पुलिस को दी गई। पुलिस ने मौके पर पहुंच कर मामले की जांच की, पर कोई सफलता नहीं मिली। अब तक एक भी मामले में पुलिस चोरी का खुलासा नहीं कर सकी है। पिछले दिनों हुई चोरियों में किसी भी मामले का खुलासा पुलिस नहीं कर सकी है।
26 अक्टूबर : सदर थाना क्षेत्र की बैंक कॉलोनी में अजीत स्टोर की एसबेस्टस शीट तोड़कर तीस हजार की चोरी
30 अक्टूबर : सुखदेवनगर थाना क्षेत्र के अनुराग पैलेस में रहने वाले सुनील कुमार के घर का ताला तोड़ कर नकद समेत आठ लाख रुपए के जेवरात चोरी।
तीन नवंबर : हिंदी पीढ़ी थाना क्षेत्र के कमल लॉज में घर का ताला तोड़कर बाइक की चोरी।
तीन नवंबर : तुपुदाना ओपी क्षेत्र के बसरा गढ़ में रहने वाले काली सिंह के घर का ताला तोड़कर 40 हजार नकद समेत पांच लाख रुपए के जेवरात चोरी।
तीन नवंबर : अरगोड़ा थाना क्षेत्र के साकेत बिहार में रहने वाले लखन यादव के घर का ताला तोड़कर नकद समेत लाखों रुपए के जेवरात की चोरी।
तीन नवंबर : तुपुदाना ओपी क्षेत्र में रहने वाले पूरन राम के घर का ताला तोड़कर नकद समेत एक लाख रुपए के जेवरात की हुई चोरी।
तीन नवंबर : तुपुदाना ओपी क्षेत्र के एंसिलरी चौक के समीप महाबीर साहू के किराएदार के घर का ताला तोड़कर लाखों रुपए के जेवरात और नकदी चोरी।
चार नवंबर : लोअर चुटिया में रहने वाले विनोद अग्रवाल के घर का ताला तोड़कर 80 हजार नकद और दो लाख रुपए के जेवरात चोरी।
चार नवंबर : जगन्नाथपुर क्षेत्र के हटिया में रहने वाले प्रमोद कुमार के घर में 15 हजार नकद समेत चार लाख रुपए के जेवरात चोरी।
पांच नवंबर : थड़पखना स्थित पिंकी ज्वेलर्स में तीन लाख की चोरी।
पुलिस की गश्ती सड़क पर, मोहल्ले में हो रही चोरी
शहर के सभी थाना क्षेत्रों की पुलिस सड़क पर गश्त करती है। कई गश्ती दल सड़क के किनारे वाहन लगा कर सो जाते हैं। पुलिस मोहल्ले के अंदर गश्त नहीं करती है। चोर इसी का फायदा उठा कर चोरी की घटनाओं को लगातार अंजाम दे रहे हैं। पीड़ित सुबह थाना पहुंच कर चोरी की घटना की जानकारी देते हैं, तो पुलिस को चोरी की जानकारी होती है। पुलिस घटना स्थल पर पहुंचती है। डॉग स्क्वायड की टीम और फिंगर प्रिंट एक्सपट्र्स को बुलाती है, पर पुलिस के हाथ कुछ नहीं लगता है।
आगे की स्लाइड में पढ़िए ठंड में बढ़ जाती हैं चोरियां।