पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

झामुमो ने अलापा चुनाव का राग, शिबू से मिले कांग्रेस विधायक

9 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक

रांची . झामुमो जिला अध्यक्ष और सचिवों ने मंगलवार को पार्टी प्रमुख शिबू सोरेन से इच्छा जताई कि वे सभी चुनाव में जाने को तैयार हैं। जिला स्तर से लेकर बूथ लेबल तक कार्यकर्ताओं की फौज अपने पार्टी प्रमुख के निर्णय और निर्देश का इंतजार कर रही है।

गुरुजी के आवास पर आयोजित बैठक में मौजूद 22 जिला अध्यक्ष और सचिवों ने एक स्वर से कहा कि अगर सरकार बनने की तस्वीर नहीं दिख रही हो या फिर इसमें बहुत ज्यादा विलंब हो, तो चुनाव में जाने का फैसला सबसे बेहतर विकल्प है।

ऐसी स्थिति में तनिक विलंब न करते हुए पार्टी को विधानसभा भंग करने की मांग करनी चाहिए। बैठक में मौजूद नेताओं की यह भी राय थी कि पार्टी को अकेले ही चुनाव में जाना चाहिए।

उसे किसी के साथ गठबंधन नहीं करना चाहिए। वैसे अध्यक्ष और सचिवों ने चुनाव में जाने और गठबंधन पर फैसला के लिए शिबू सोरेन को अधिकृत किया।

भाजपा का साथ छोडऩे पर खुश हैं लोग

बैठक के बाद पार्टी के मीडिया प्रभारी विनोद पांडेय ने कहा कि छह एजेंडों पर जिला अध्यक्ष और सचिवों से उनकी राय मांगी गई थी। सबने भाजपा का साथ छोडऩे पर पार्टी समर्थक और मतदाता काफी खुश हैं।

पार्टी नेताओं ने कहा कि वे लोग विधानसभा और लोकसभा चुनाव के लिए तैयार हैं। गुरुजी ने निर्देश दिया कि चार मार्च को गिरिडीह में होनेवाली बैठक में सभी अपने-अपने क्षेत्र में पार्टी की स्थिति के अलावा जातीय, सामाजिक और राजनीतिक समीकरणों का ब्यौरा तैयार कर पहुंचें।


मन्नान मल्लिक ने गुरुजी से मुलाकात की

कांग्रेस विधायक मन्नान मल्लिक ने मंगलवार को भी गुरुजी से भेंट की। उन्होंने सोमवार को भी गुरुजी के आवास पर पहुंचकर उनसे राजनीतिक हालात पर चर्चा की थी।