पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • 'Gangs Of Wasepur' WILL BE SHOWN IN Osian Festival

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

अब ओसियान फेस्टिवल में दिखेगा 'गैंग्स ऑफ वासेपुर' का जलवा

9 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक

धनबाद.गैंग्स ऑफ वासेपुर के नाम एक और उपलब्धि जुड़ गई है। नई दिल्ली में 27 जुलाई से शुरू होने वाले ओसियान सिनेफैन फिल्म फेस्टिवल 2012 में गैंग्स ऑफ वासेपुर का प्रदर्शन किया जाएगा। इसमें फिल्म के दोनों पार्ट को दिखाया जाएगा, जिसकी अवधि लगभग साढ़े पांच घंटे है। इसकी पुष्टि फेस्टिवल के प्रवक्ता रमण चावला ने भी कर दी है। इस फिल्म का प्रदर्शन न्यू स्ट्रीम सिनेमा कैटेगरी के तहत किया जाएगा। इस कैटेगरी में गैंग्स ऑफ वासेपुर के साथ-साथ भारत की चार अन्य फिल्मों को भी शामिल किया गया है। इनमें मुंबई डायरी, पान सिंह तोमर, शंघाई और विक्की डोनर का नाम भी शामिल है। यह फिल्म नेटवर्किंग साइटों पर भी धूम मचा रही है। ट्विटर पर यह फिल्म अभी से सुर्खियों में बनी हुई है।



क्या है ओसियान सिनेफैन फेस्टिवल



ओसियान फेस्टिवल में एशिया और अरब देशों में बनने वाली उत्कृष्ट फिल्में दिखाई जाती हैं। इस फेस्टिवल की शुरुआत वर्ष 1990 से की गई है। इस महोत्सव का आयोजन प्रत्येक दो साल में एक बार किया जाता है। २००८ के बाद दो साल के लिए बंद हो गया था। इसमें 12 श्रेणियों में फिल्म का प्रदर्शन किया जाता है।



गैंग्स ऑफ वासेपुर-2 के प्रोमो में दिखाया जाने वाला गाना ‘दिल छी-छा लेदर’ अभी से टॉप चार्ट में शामिल हो गया है। यू-ट्यूब पर इस गाने को अभी तक २ लाख लोगों ने पसंद किया है। इस गाने के बोल वरुण ग्रोवर ने लिखे हैं।वहीं इसे संगीत में ढाला है स्नेहा खनवालकर ने। गौरतलब है कि स्नेहा ने ही फिल्म के पहले पार्ट में भी संगीत दिया था। 12 वर्षीया दुर्गा नामक एक बच्ची ने इस गाने को बोल दिए हैं। गाना अपने अनोखे अल्फाजों और दुर्गा की बेहतरीन आवाज की वजह से जल्द ही इंटरनेट पर सुर्खियों में आ गया है।



कान फेस्टिवल में भी छाई थी फिल्म



गैंग्स ऑफ वासेपुर कान फिल्म फेस्टिवल में भी धूम मचा चुकी है। कान में इसे तीन बार प्रदर्शित किया जा चुका है। पहली बार लोगों को पूरी फिल्म दिखाई गई थी। वहीं दूसरी बार पार्ट-1 और तीसरी बार में दूसरे पार्ट को दिखाया गया था। कई अन्य फिल्म फेस्टिवल में इसे काफी सराहा गया है।



आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आध्यात्मिक गतिविधियों में समय व्यतीत होगा। जिससे आपकी विचार शैली में नयापन आएगा। दूसरों की मदद करने से आत्मिक खुशी महसूस होगी। तथा व्यक्तिगत कार्य भी शांतिपूर्ण तरीके से सुलझते जाएंगे। नेगेट...

और पढ़ें