तीन साल तक प्रेम, शादी का वादा लेकिन मिला बस यौन शोषण और गर्भपात

9 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक

जमशेदपुर। गोलमुरी थाना में शादी का झांसा देकर यौन शोषण व गर्भपात कराने की प्राथमिकी एक युवती ने सोमवार को दर्ज कराई है। पुलिस ने आरोपी युवक को गिरफ्तार कर उसे जेल भेज दिया है।

युवती के मुताबिक, टिनप्लेट के बरदा रोड क्वार्टर नंबर 10 निवासी अजमल हुसैन ने तीन वर्षों तक शादी का झांसा देकर यौन शोषण किया है।


जब भी वह अजमल से शादी के लिए कहती थी, वह टाल दिया करता था। रविवार को युवती ने अजमल के परिजनों से मोबाइल पर बातचीत की और आपबीती सुनाई। लेकिन, उन्होंने बातें मानने के बजाय उसे बुलाकर मारपीट व गाली-गलौज की। इसके बाद युवती ने गोलमुरी थाना में प्राथमिकी दर्ज कराई। पुलिस ने एमजीएम अस्पताल में युवती की मेडिकल जांच कराई और युवक को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया।

इधर, पीएफ ऑफिस में छेडख़ानी, मानगो थाना में हंगामा

मानगो स्थित पीएफ ऑफिस (भविष्यनिधि कार्यालय) में कार्यरत कर्मचारी शैलेंद्र कुमार पर अनिता देवी (पति सत्येंद्र कुमार) ने छेडख़ानी व दुव्र्यवहार का आरोप लगाते हुए सोमवार को मानगो थाना में शिकायत दर्ज कराई है। महिला का कहना है कि उनके पति सत्येंद्र कुमार पहले मानगो स्थित पीएफ कार्यालय में कार्यरत थे। अब उनका तबादला चाईबासा कर दिया गया है। 11 जनवरी को वे भविष्यनिधि कार्यालय, मानगो गई थीं। वहां शैलेंद्र कुमार ने उनके साथ दुव्र्यवहार व छेडख़ानी की। इधर, प्राथमिकी दर्ज कराने पहुंचीं महिला ने मानगो थाने में हंगामा किया। मानगो थाना प्रभारी पी मांझी ने बताया कि महिला की लिखित शिकायत ली गई। जांच के बाद कार्रवाई की जाएगी। श्री मांझी के अनुसार, अनिता देवी का परिवार मानगो, गौड़ बस्ती में रहता है। कुछ माह पहले गौड़ बस्ती में महिला के परिजनों के साथ मारपीट व विवाद हुआ था। इसे लेकर उनके पति सत्येंद्र कुमार के खिलाफ विभागीय जांच चल रही थी। विभाग ने उनका तबादला कर दिया था।

युवती का कहना है कि अजमल और उसके बीच तीन साल से प्रेम संबंध था। इस दौरान दो बार उसका गर्भपात कराया गया है। आरोपी ने उसे हाईपावर की दवा खिलाई थी, इससे पेट में ट्यूमर हो गया था। बाद में ट्यूमर का ऑपरेशन कराना पड़ा। युवती ने कहा कि ऑपरेशन में उसके परिजनों ने १6 हजार रुपए खर्च किए। इसकी जानकारी जब उसने युवक के परिजनों को दिया, उन्होंने गाली-गलौज व मारपीट कर घर से भगा दिया।