• Hindi News
  • Jammu Kashmir
  • Jammu
  • अ़फजल गुरु के बेटा गालिब 10वीं की मेरिट लिस्ट में, मिले 94.5 परसेंट

अ़फजल गुरु के बेटा गालिब 10वीं की मेरिट लिस्ट में, मिले 94.5 परसेंट / अ़फजल गुरु के बेटा गालिब 10वीं की मेरिट लिस्ट में, मिले 94.5 परसेंट

गालिब को सभी सब्जेक्ट में ए वन ग्रेड मिला है। इस परीक्षा का टॉपर ताबिश मंजूर ने 99.6 प्रतिशत अंक प्राप्त किए हैं।

Jan 10, 2016, 11:40 PM IST
फाइल फोटो- अफजल गुरु का बेटा गालिब अफजल फाइल फोटो- अफजल गुरु का बेटा गालिब अफजल
जम्मू। संसद भवन पर आंतकी हमले में फांसी की सजा पा चुके अफजल गुरु के बेटे गालिब अफजल गुरु का नाम जम्मू-कश्मीर बोर्ड की 10वीं की परीक्षा की मेरिट लिस्ट में शामिल है। गालिब को 500 में से 474 अंक ( 94.5 प्रतिशत) मिले हैं।
अफजल ने दी थी साइंस की किताब...
अफजल गुरु को फांसी के बाद उसकी पत्नी तबस्सुम ने कहा था अब हमारा परिवार शांति के साथ बाकी जिंदगी जीना चाहता है। उस समय छोटे से गालिब ने कहा था वह डॉक्टर बनना चाहता है। उसने बताया था कि वह जब तिहाड़ जेल में अपने पिता से मिलने गया था तब उन्होंने उसे साइंस की किताब और एक पेन दिया था।
मां की बदौलत हासिल किया मुकाम
रविवार को घोषित रिजल्ट में गालिब अफजल गुरु को सभी सब्जेक्ट में ए वन ग्रेड मिला है।उत्तरी कश्मीर में सोपोर के रहने वाले गालिब की मां तब्बसुम ने उसकी पढ़ाई में कभी कोई कसर नहीं रखी। बताया जाता है कि वह चाहती हैं कि गालिब एक अच्छा इंसान बन नाम रोशन करे। उसके पिता अफजल गुरु ने मेडिकल की पढ़ाई बीच में ही छोड़ सिविल सर्विसेज की तैयारी की थी। इसके बाद से ही वह देशद्रोही गतिविधियों में शामिल हो गया। उसे पढ़ना पंसद था, तिहाड़ जेल में उसके बैरक में बहुत सारी किताबें थीं।
आगे की स्लाइड्स में देखें गालिब की मार्कशीट और फोटोज...
गालिब की मार्कशीट गालिब की मार्कशीट
फाइल फोटो- अफजल गुरु को फांसी के बाद प्रदर्शनकारी इस तरह गालिब (लाल घेरे में) को लेकर प्रदर्शन करते थे। फाइल फोटो- अफजल गुरु को फांसी के बाद प्रदर्शनकारी इस तरह गालिब (लाल घेरे में) को लेकर प्रदर्शन करते थे।
फाइल फोटो- अपने घर में अखबार पढ़ता गालिब। फाइल फोटो- अपने घर में अखबार पढ़ता गालिब।
फाइल फोटो- अपने घर में अखबार पढ़ता गालिब। फाइल फोटो- अपने घर में अखबार पढ़ता गालिब।
फाइल फोटो- बचपन में अपनी मां की गोद में गालिब। फाइल फोटो- बचपन में अपनी मां की गोद में गालिब।
फाइल फोटो- दिल्ली में राष्ट्रपति भवन के बाहर मां की गोद में गालिब और साथ में दादी। फाइल फोटो- दिल्ली में राष्ट्रपति भवन के बाहर मां की गोद में गालिब और साथ में दादी।
फाइल फोटो-  दिल्ली में राष्ट्रपति भवन के बाहर अपनी मां और दादी के साथ बैठे गालिब। फाइल फोटो- दिल्ली में राष्ट्रपति भवन के बाहर अपनी मां और दादी के साथ बैठे गालिब।
फाइल फोटो- दिल्ली में राष्ट्रपति भवन से बाहर आतीं मां और दादी के साथ गालिब। फाइल फोटो- दिल्ली में राष्ट्रपति भवन से बाहर आतीं मां और दादी के साथ गालिब।
फाइल फोटो-  अपने दोस्तों के साथ गालिब। फाइल फोटो- अपने दोस्तों के साथ गालिब।
फाइल फोटो-  बस में अपनी मां के साथ गालिब। फाइल फोटो- बस में अपनी मां के साथ गालिब।
X
फाइल फोटो- अफजल गुरु का बेटा गालिब अफजलफाइल फोटो- अफजल गुरु का बेटा गालिब अफजल
गालिब की मार्कशीटगालिब की मार्कशीट
फाइल फोटो- अफजल गुरु को फांसी के बाद प्रदर्शनकारी इस तरह गालिब (लाल घेरे में) को लेकर प्रदर्शन करते थे।फाइल फोटो- अफजल गुरु को फांसी के बाद प्रदर्शनकारी इस तरह गालिब (लाल घेरे में) को लेकर प्रदर्शन करते थे।
फाइल फोटो- अपने घर में अखबार पढ़ता गालिब।फाइल फोटो- अपने घर में अखबार पढ़ता गालिब।
फाइल फोटो- अपने घर में अखबार पढ़ता गालिब।फाइल फोटो- अपने घर में अखबार पढ़ता गालिब।
फाइल फोटो- बचपन में अपनी मां की गोद में गालिब।फाइल फोटो- बचपन में अपनी मां की गोद में गालिब।
फाइल फोटो- दिल्ली में राष्ट्रपति भवन के बाहर मां की गोद में गालिब और साथ में दादी।फाइल फोटो- दिल्ली में राष्ट्रपति भवन के बाहर मां की गोद में गालिब और साथ में दादी।
फाइल फोटो-  दिल्ली में राष्ट्रपति भवन के बाहर अपनी मां और दादी के साथ बैठे गालिब।फाइल फोटो- दिल्ली में राष्ट्रपति भवन के बाहर अपनी मां और दादी के साथ बैठे गालिब।
फाइल फोटो- दिल्ली में राष्ट्रपति भवन से बाहर आतीं मां और दादी के साथ गालिब।फाइल फोटो- दिल्ली में राष्ट्रपति भवन से बाहर आतीं मां और दादी के साथ गालिब।
फाइल फोटो-  अपने दोस्तों के साथ गालिब।फाइल फोटो- अपने दोस्तों के साथ गालिब।
फाइल फोटो-  बस में अपनी मां के साथ गालिब।फाइल फोटो- बस में अपनी मां के साथ गालिब।
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना