पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • The Governor Took Stock Of Amarnath Yatra

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

राज्यपाल ने लिया अमरनाथ यात्रा का जायजा, हुई राजभवन में बैठक

9 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक

श्रीनगर। राज्यपाल एवं श्री अमरनाथ श्राइन बोर्ड के चेयरमैन एनएन वोहरा ने इन दिनों जारी अमरनाथ यात्रा का जायजा लेने के लिए शनिवार को राजभवन में बैठक की।



बोर्ड के सीईओ नवीन चौधरी ने बताया कि 13 जुलाई तक यात्रा के दौरान खराब मौसम के कारण सात बार यात्रा रोकनी पड़ी। इस दौरान 4,45,764 श्रद्धालुओं ने पवित्र गुफा के दर्शन किए।



नुनवान, चंदनवाड़ी, शेषनाग, पंचतरणी, बालटाल, संगम और गुफा के निकट कैंपों के निदेशकों की रिपोर्ट अनुसार यात्रा सही तरीके से चल रही है। अब तक यात्रा के दौरान कुल 74 लोगों की मौत हो गई। इनमें से 68 मौतें स्वास्थ्य कारणों व 6 हादसों की वजह से हुई है। दो यात्रियों की मौत होटल, 12 की अस्पताल तथा दो की अस्पताल ले जाते वक्त मौत हुई। इसके अलावा 1,85,259 यात्रियों को विभिन्न स्वास्थ्य केंद्रों और अस्पतालों में चिकित्सा सुविधा मुहैया करायी गई। डीजीपी के. राजिंद्रा ने राज्यपाल को बताया कि हर गेट पर जांच पूरी मुस्तैदी के साथ की जा रही है।



स्वास्थ्य मंत्री ने भी कहा कि चिकित्सा के तमाम बंदोबस्त पर्याप्त किए गए हैं। राज्यपाल ने बोर्ड के सीईओ व स्वास्थ्य विभाग से कहा कि वो पुन: अखबार में विज्ञापन जारी की लोगों को हेल्थ एडवायजरी का पालन करने की अपील करें। बैठक में तय किया गया कि स्वास्थ्य मंत्री, बोर्ड के सीईओ व डीजीपी 16 जुलाई को आधार शिविरों में जाकर स्थिति का फिर से जायजा लेंगे। वहीं, शनिवार को जम्मू आधार शिविर से 2973 यात्रियों का 21 जत्था कश्मीर के लिए रवाना हुआ। इनमें 1911 पुरुष, 609 महिलाएं, 59 बच्चे व 394 साधु शामिल थे।



आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- समय कड़ी मेहनत और परीक्षा का है। परंतु फिर भी बदलते परिवेश की वजह से आपने जो कुछ नीतियां बनाई है उनमें सफलता अवश्य मिलेगी। कुछ समय आत्म केंद्रित होकर चिंतन में लगाएं, आपको अपने कई सवालों के उत...

और पढ़ें