• todays Rashifal Sunday 18 March 2018 free Daily Horoscope in Hindi
--Advertisement--

ये रविवार परेशान लोगों के लिए हो सकता है राहत वाला दिन

इस रविवार को शुक्ल और स्थिर योग बनने से परेशान लोगों को राहत मिल सकती है।

Dainik Bhaskar

Mar 17, 2018, 04:11 PM IST
todays Rashifal Sunday 18 March 2018 free Daily Horoscope in Hindi

इस रविवार को शुक्ल और स्थिर योग बनने से परेशान लोगों को राहत मिल सकती है। इन शुभ योगों का फायदा वृष, मिथुन, कर्क, कन्या, वृश्चिक, मकर, कुंभ और मीन राशि वालों को मिलेगा। इन 8 राशि वालों के लिए छुट्टी का दिन अच्छा रहेगा। खुद के और परिवार के लिए समय निकाल सकेंगे। कामकाज की टेंशन खत्म हो सकती है। नए कामों की प्लानिंग भी हो सकती है। इनके अलावा अन्य राशियों को दिनभर संभलकर रहना होगा।

पढ़ें पूरा राशिफल -
मेष - पॉजिटिव - आपकी सोच और व्यवहार दोनों सकारात्मक हो सकते हैं। कामकाज और जिम्मेदारियां बढ़ सकती हैं। कुछ नई सूचनाएं और जानकारियां भी आज आपको मिल सकती हैं। जीवनसाथी के साथ अच्छे से समय बीतेगा। नौकरीपेशा लोगों के लिए समय सामान्य है। दूर स्थान पर रहने वालों से बातचीत होगी। ऑफिस में सम्मान मिलेगा। कोई पुराना दोस्त भी मिल सकता है। परिवार के साथ यात्रा होगी।

नेगेटिव - गोचर कुंडली के बारहवें भाव का चंद्रमा आपको परेशान कर सकता है। कुछ कामों में थोड़ा ज्यादा पैसा भी खर्च करना पड़ सकता है। आज आपकी सेविंग में से भी कुछ पैसा खत्म हो सकता है। किसी काम के लिए मेहनत भी ज्यादा हो सकती है। न चाहते हुए भी किसी को उधार पैसा देना पड़ सकता है या कहीं पैसा लगाना पड़ सकता है। टेंशन और फालतू खर्चा बढ़ सकता है।

क्या करें - किसी ब्राह्मण को तले हुए आलू खिलाएं।

लव- जीवनसाथी से अच्छा व्यवहार करें वरना बात बिगड़ सकती है।
करियर- नौकरीपेशा लोगों को खास फायदा नहीं मिल सकेगा। बस आप अपने काम से खुश रहेंगे। स्टूडेंट्स को आगे बढ़ने के अच्छे मौके मिल सकते हैं।

हेल्थ- सेहत में उतार-चढ़ाव आ सकते हैं, संभलकर रहें। आपकी दिनचर्या भी डिस्टर्ब हो सकती है।
आगे पढ़ें वृष से मीन राशि तक का पूरा राशिफल और उपाय -



todays Rashifal Sunday 18 March 2018 free Daily Horoscope in Hindi
वृष  - पॉजिटिव - दिन अच्छा हो सकता है। चंद्रमा गोचर कुंडली के लाभ भाव में रहेगा। कम मेहनत का फल भी ज्यादा मिल सकता है। आप जो भी फैसले करेंगे उनका असर लंबे समय तक रहेगा। अपना नजरिया सही रखेंगे तो हर समस्या से निपटने में सफल हो सकते हैं। खुद पर भी भरोसा रखें। कैसी भी स्थिति बने, धीरे-धीरे सब आपके फेवर में हो सकती है। अपने निजी और पारिवारिक जीवन पर थोड़ा ध्यान देने की कोशिश करें। बिजनेस करने वाले लोगों को फायदा हो सकता है। नौकरी की परेशानियां भी खत्म हो सकती हैं। परिवार के सदस्यों से मदद मिल सकती है। 

नेगेटिव - दुश्मन को कमजोर न समझें। आप थोड़े परेशान भी हो सकते हैं। विरोधियों के सामने आप लगभग अकेले ही रहेंगे। रहन-सहन के स्तर में कुछ बदलाव के बारे में आपको टेंशन हो सकती है। सजावटी चीजों पर भी आपका पैसा खर्च हो सकता है। 

क्या करें - अपने पर्स या पैसे रखने के स्थान पर हल्दी और केसर मिलाकर छिटें।

लव- पति-पत्नी के बीच गलतफहमी होने की संभावना है। सोच-समझकर बात करें।

करियर- बिजनेस करने वाले लोगों को फायदा हो सकता है। नौकरीपेशा लोगों के लिए समय अच्छा है। स्टूडेंट्स के लिए भी दिन अच्छा हो सकता है। आपको मेहनत का फल भी मिलेगा।

हेल्थ- सेहत के मामले में दिन ठीक-ठाक ही रहेगा। मौसमी बीमारियों से बचकर रहें।
todays Rashifal Sunday 18 March 2018 free Daily Horoscope in Hindi
मिथुन - पॉजिटिव - आज आप जितना सोचेंगे और मेहनत करेंगे, उतने काम बनेंगे। सोचे हुए काम पूरे हो जाएंगे। कुछ काम से कंपनी या आपकी बिजनेस फर्म को बड़ा फायदा हो सकता है। लोगों से मिलने में और सामाजिक कार्यक्रमों में आप बहुत हद तक सफल रहेंगे। पार्टनर के साथ अच्छा टाइम बीतेगा। आप अपने व्यवहार और कोशिशों से दूसरों के साथ जितना तालमेल बनाकर चलेंगे, उतने ही सफल हो जाएंगे। लेखन, कला, चिकित्सा, कानून क्षेत्रों के लोग खासतौर पर सफल हो सकते हैं। पैसों से जुड़े काम पूरे हो जाएंगे। आपका आत्मविश्वास भी बढ़ेगा। सेहत पहले से ठीक रहेगी। कोई पुराना दोस्त भी मिल सकता है। दाम्पत्य जीवन में मधुरता बढ़ेगी। 

नेगेटिव - किसी न किसी बात के कारण मानसिक उथल-पुथल हो सकती है। आप मन ही मन किसी से दुश्मनी बढ़ा सकते हैं। किसी के काम या आदतों को लेकर आपको कोई गलतफहमी हो सकती है।

क्या करें - सिर और पैर के पंजों में थोड़ा-सा तेल लगाएं।

लव - दाम्पत्य सुख अच्छा रहेगा। लव लाइफ के लिए भी समय ठीक कहा जा सकता है।

करियर- बिजनेस के लिए समय अच्छा है। सोच-समझकर निवेश करें। अनुभवी लोगों से सलाह लेकर ही कोई बड़ा काम करें। स्टूडेंट्स को सफलता मिलने के  योग हैं। 

हेल्थ- आपकी सेहत पहले से ठीक हो सकती है।
todays Rashifal Sunday 18 March 2018 free Daily Horoscope in Hindi
कर्क   - पॉजिटिव -  दिन अच्छा हो सकता है। जीवन के लगभग हर पहलू को लेकर आपकी सोच सकारात्मक हो सकती है। पैसों का कोई मामला है, तो वह सुलझ सकता है। करियर में आपके साथ कुछ अच्छा भी हो सकता है। अपने से जुड़े हर पहलू पर विचार करें। दूसरों के साथ मिलकर कोई काम करना पड़ सकता है। किसी की मदद भी करनी पड़ सकती है। ऑफिस में अधिकारियों का मूड ध्यान में रखकर कोई भी काम करें। आप फायदे में रहेंगे। स्टूडेंट्स को प्रतियोगी परीक्षा में सफलता मिल सकती है। 

नेगेटिव - फालतू खर्चा भी हो सकता है। सावधान रहें। आज आपकी सेहत में भी  उतार-चढ़ाव आ सकते हैं। परिवार में किसी से विवाद होने की भी संभावना है।  दाम्पत्य जीवन ठीक रहेगा। किसी बड़े काम की शुरुआत टाल दें।

क्या करें - व्हीकल धुलवाए और ऑयलिंग करें।

लव- पति-पत्नी में प्रेम बढ़ सकता है। अविवाहित प्रेमियों के लिए समय सामान्य हो सकता है।

करियर- आर्थिक स्थिति भी आपके अनुकूल हो सकती है। बिजनेस के लिए समय अच्छा हो सकता है। स्टूडेंट्स को सफलता मिल सकती है। आगे बढ़ने के मौके भी मिलने की संभावना बन रही है।

हेल्थ- पुराना रोग भी आपको परेशान कर सकता है। मसालेदार भोजन से बचें। आंख या मुंह के रोग हो सकते हैं।
 
todays Rashifal Sunday 18 March 2018 free Daily Horoscope in Hindi
सिंह  - पॉजिटिव - मिला-जुला दिन होगा। आप सकारात्मक और उत्साहित रहेंगे। नए अनुभव भी आपको हो सकते हैं। लाइफ में होने वाले किसी बड़े बदलाव के संकेत भी आपके सामने आ सकते हैं। आज रुके हुए काम भी पूरे होने के योग बन रहे हैं। कुछ नए काम भी शुरू हो सकते हैं। परिवार में ख़ुशी का माहौल बन सकता है। परिवार के साथ समय बीतेगा। दोस्त या रिश्तेदार से कोई गिफ्ट मिलने की संभावना है। किसी धार्मिक या सामाजिक कार्यक्रम में भी आज आप शामिल हो सकते हैं।

नेगेटिव - थोड़ा सावधान रहें। किसी भी काम में अति करने से बचें। किसी काम या विचार के कारण ऑफिस में परेशानी बढ़ सकती है। बॉस या अधिकारी आज आपसे किसी बात पर नाराज भी हो सकते हैं। साथ काम करने वाले कुछ लोग भी आपकी मदद नहीं कर पाएंगे। इसके लिए खुद को तैयार रखें। आपका खर्चा बढ़ सकता है। आत्मविश्वास भी डगमग हो सकता है।

क्या करें - धन लाभ की कामना से गणेश मंदिर के दरवाजे पर पीले चावल रखें।

लव- लव लाइफ रोमांचक हो सकती है। दाम्पत्य जीवन भी सुखमय हो सकता है। पार्टनर से भावनात्मक सहयोग मिलने के योग हैं।

करियर- बिजनेस करने वाले लोगों को फायदा हो सकता है। स्टूडेंट्स का टेंशन भी बढ़ सकता है। दिन भी परेशानियों वाला हो सकता है।

हेल्थ- एलर्जी से आपकी परेशानियां बढ़ सकती हैं। नींद की कमी और सिरदर्द भी हो सकता है।
todays Rashifal Sunday 18 March 2018 free Daily Horoscope in Hindi
कन्या  - पॉजिटिव -  कोई बड़ा और जरूरी काम सफलता से निपट सकता है। अपनी बात से दूसरों को सहमत कराने में भी आप पूरी तरह सफल हो सकते हैं। महत्वपूर्ण फैसले लेने के लिए दिन अच्छा है। प्रेमी, दोस्त, जीवनसाथी हर परिस्थिति में आपका साथ देंगे। कहीं से रिश्तों की बात भी चल सकती है। सेहत पहले से थोड़ी ठीक रहेगी। जीवनसाथी के साथ अच्छा समय बीतेगा। नौकरी और कारोबार की गलतफहमी खत्म हो सकती है। उलझे हुए मामले सुलझ सकते हैं। साथ काम करने वाले लोगों और अधिकारियों और से संबंध अच्छे हो सकते हैं।
 
नेगेटिव - निजी मामले आपके दिमाग पर हावी हो सकते हैं। थोड़ी देर अकेले में विचार करके उन्हें निपटाने की कोशिश करें। समस्याओं का समाधान मिलने की संभावना कम है। कोई नया काम हाथ में न लें। आपके विरोधी भी सक्रिय हो सकते हैं। भाग-दौड़ बहुत हो सकती है। 

क्या करें - अंकुरित अनाज खाएं।

लव- कन्या राशि के लोगों के लिए समय ठीक है। अपने दिल की बात आप किसी से कहना चाह रहे हैं तो कह सकते हैं।

करियर- बिजनेस के लिए समय सामान्य हो सकता है। जोखिम भरे निवेश करने से बचें। इंटरव्यू में सफलता मिलने के योग हैं।

हेल्थ- सेहत भी ठीक रहेगी। ज्यादा परेशानियां नहीं रहेगी।
todays Rashifal Sunday 18 March 2018 free Daily Horoscope in Hindi
तुला  - पॉजिटिव - भविष्य के लिए कोई खास योजना भी बन सकती है। आप अपनी सोच का दायरा बढ़ा सकते हैं। बड़े नजरिए के साथ आप अच्छा महसूस करेंगे। आप हर स्थिति में समझौते का मन बनाकर रखें और विवादों को बातचीत से निपटाने की कोशिश करें। प्रेमी और जीवनसाथी के साथ आपके रिश्ते मजबूत हो सकते हैं। कई लोगों से मुलाकात के भी योग बन रहे हैं। कोई प्रेम प्रसंग भी शुरू हो सकता है।  नया काम शुरू करने का मन बना सकते हैं। माता-पिता से पूरा सहयोग भी मिलेगा।

नेगेटिव - ऑफिस या फिल्ड में किसी से अनबन हो सकती है। अपनी वाणी पर नियंत्रण रखें। संभलकर रहें। पुरानी बीमारी के कारण परेशानी हो सकती है। आप दिनभर विचारों में उलझे रह सकते हैं। कुछ खास मामलों में आप सच्चाई से दूर रहेंगे और बड़े फैसले लेने में कन्फ्यूज हो सकते हैं। किसी भी स्थिति में अति करने से बचें। बिजनेस में पैसा कहीं फंसने की संभावना बन रही है। भावुक होकर कोई फैसला न लें। 
 
क्या करें - पानी में गुलाब के फूल की पत्तियां डाल कर नहाएं।

लव- अपने दिल की बात बताने के लिए समय अच्छा कहा जा सकता है। आप पार्टनर से दिल की बातें शेयर करेंगे। इससे आपको भावनात्मक संतुष्टि मिल सकती है।

करियर- सुस्ती और आलस्य से कार्यक्षेत्र पर असर पड़ेगा। इंटरव्यू की तैयारी कर लें। सफलता मिल सकती है।

हेल्थ- ब्लड प्रेशर के रोगियों को सावधान रहना होगा। पुरानी परेशानियां रहेंगी।
 
todays Rashifal Sunday 18 March 2018 free Daily Horoscope in Hindi
वृश्चिक  - पॉजिटिव -  किस्मत का साथ मिल सकता है। एक्स्ट्रा पैसा कमाने के मौके मिलेंगे। नए लोगों से मुलाकात हो सकती है। पुराने दोस्तों के साथ रिश्ते मजबूत हो सकते हैं। आज आप परेशानियों से निपटने में सफल रहेंगे। बिजनेस में अच्छी-खासी सफलता भी आपको मिल सकती है। महत्वपूर्ण और बड़े लोगों से मुलाकात होने की संभावना है। आप थोड़ा ज्यादा बोलने के मूड में भी हो सकते हैं। विपरीत लिंग वालों से संबंधों में सुधार होने के योग हैं। आपका मूड रोमांटिक हो सकता है। परिवार के साथ अच्छा समय बीतेगा। 

नेगेटिव -  जिम्मेदारियों को लेकर सावधान रहें। छोटी-छोटी बातों पर गुस्सा न करें। आपका मन काम में कम और बातचीत में ज्यादा हो सकता है। भावुकता में आकर किसी तरह की गलती करने से बचें।

क्या न करें - आज कोई खट्टी चीज न खाएं।

लव - जीवनसाथी के साथ मामूली कहा-सुनी के योग बन रहे हैं, लेकिन संबंध फिर सामान्य भी हो जाएंगे।

करियर-  पैसे के मामलों में किसी पर भरोसा न करें। साझेदारी में नुकसान हो सकता है। स्टूडेंट्स को कोई अच्छी खबर भी मिल सकती है।

हेल्थ- पिता की सेहत को लेकर आपकी टेंशन बढ़ सकती है। इस राशि के लोग मौसमी बीमारियों से भी परेशान हो सकते हैं।
 
todays Rashifal Sunday 18 March 2018 free Daily Horoscope in Hindi
धनु  - पॉजिटिव - धैर्य और साहस से काम लेंगे तो बड़ी सफलताएं मिल सकती हैं। पुराने काम भी निपट सकते हैं। आप अपनी कोशिशों में सफल रहेंगे। आपको कई तरह के नए अनुभव मिल सकते हैं। अपनी भावनाएं व्यक्त करते हैं, तो हर तरह के संबंधों में सुधार आएगा। आज आप अपनी बातों से उन लोगों को मना लेंगे जो आपसे नाराज थे। यात्रा की योजना बन सकती है। सेहत पहले से थोड़ी ठीक रहेगी।

नेगेटिव - गोचर कुंडली में  चौथी राशि में चंद्रमा होने से आपको पूरे दिन संभलकर रहना होगा। खरीददारी करते समय आपका खर्चा बढ़ सकता है। एक टेंशन खत्म होगा, तो दूसरा शुरू हो सकता है। परिवार, ऑफिस और बिजनेस में किसी से अनबन होने की संभावना है। वाहन से सावधान रहें। दुर्घटना जैसी स्थिति बन सकती है। सावधान रहें। सोचे हुए काम पूरे होने में समय भी लग सकता है। पैसा और किसी तरह का कागजी काम उलझ सकता है। साथ के लोगों की तरक्की देख कर जलन हो सकती है। आपकी ही कोई गुप्त बात उजागर हो सकती है। 

क्या करें - काजू खाएं।

लव- जीवनसाथी से अनबन होने के योग हैं। पुरानी बातों में उलझने से बचें। छोटी-छोटी गलतियों को इग्नोर करें।

करियर- नौकरीपेशा लोगों का समय ठीक है। बिजनेस में फायदा बढ़ सकता है।   स्टूडेंट्स के लिए समय अच्छा है। करियर में आगे बढ़ने के लिए मार्गदर्शन मिल सकता है।

हेल्थ- सेहत में उतार-चढ़ाव हो सकते हैं। चोट और दुर्घटना का भी डर रहेगा। सावधान रहें।
todays Rashifal Sunday 18 March 2018 free Daily Horoscope in Hindi
मकर  - पॉजिटिव - गोचर कुंडली के पराक्रम भाव में चंद्रमा होने से आज आप  एक्टिव रहेंगे। एक के बाद एक काम निपटते जाएंगे। बिजनेस या कार्यक्षेत्र में कॉम्पिटीशन बढ़ सकता है। नौकरी-धंधे में प्रगति के योग हैं। परिवार के साथ समय बीतेगा। पारिवारिक जीवन की समस्या निपट सकती है। किसी को अपनी बात समझाने में आप बहुत हद तक सफल हो सकते हैं। कठिन समस्या सुलझ सकती है। अधूरा काम निपटाने से फायदा हो सकता है। नए संबंधों की शुरुआत हो सकती है। रोजमर्रा के काम आसानी से निपट सकते हैं। कुछ खास मामलों में नतीजे मिलने तक धैर्य रखें।  
 
नेगेटिव- आप किसी को खुश करने के लिए ज्यादा पैसा खर्च कर सकते हैं। खुद को समय नहीं दे पाने से आपकी परेशानी और बढ़ सकती है। कुछ कामों में आपका मन नहीं लगेगा।

क्या करें - खाना खाने से पहले 5 निवाले गाय के लिए निकालें।

लव- मकर राशि वाले लोगों के लिए समय ठीक है। प्रेम संबंधों में कुछ नयापन आ सकता है। 

करियर-  नौकरी-धंधा आपके लिए अनुकूल रहेगा। निवेश करने और नई नौकरी की बात के लिए समय अच्छा है। नए जॉब के लिए भाग-दौड़ कर लें। नतीजों के लिए धैर्य रखें।

हेल्थ- बदहजमी या गैस संबंधी परेशानियां भी हो सकती हैं। सिर दर्द भी रहेगा।
todays Rashifal Sunday 18 March 2018 free Daily Horoscope in Hindi
कुंभ  - पॉजिटिव - आप खास मामलों में फैसले लेने से पहले किसी अनुभवी की सलाह जरूर लें। पैसों के कई मामले आज निपट सकते हैं। काम-धंधे में सफलता मिल सकती है। सामूहिक ढंग से किए जाने वाले कामकाज के लिए दिन अच्छा है। आराम का मौका भी आपको मिल सकता है। जहां तक हो सके, मददगार, विनम्र और सहयोगपूर्ण रहें। अपने पैसों से जुड़े कागजों की जांच कर लें। कामकाज से संतुष्ट हो सकते हैं। नौकरीपेशा लोगों के लिए समय अच्छा है। धन लाभ के योग बनेंगे। आपको कोई अच्छी खबर भी मिल सकती है।

नेगेटिव - घर की मरम्मत या सजावट पर कुछ पैसा खर्च हो सकता है। अनजाने में या फालतू ही आप किसी महत्वपूर्ण व्यक्ति को नाराज कर सकते हैं। सावधान रहें। परिवार में किसी से अनबन भी हो सकती है। 

क्या करें - पिस्ता खाएं।

लव- विवाह संबंधी बातचीत हो सकती है। प्रेमियों के लिए समय अच्छा है।

करियर-  नौकरीपेशा लोगों के लिए अच्छा समय हो सकता है। बिजनेस में धन लाभ के योग बन रहे हैं। स्टूडेंट्स को मेहनत का फायदा मिल सकता है।

हेल्थ- खाने-पीने पर ध्यान दें। पुराना रोग भी परेशान कर सकता है।
todays Rashifal Sunday 18 March 2018 free Daily Horoscope in Hindi
मीन - पॉजिटिव -  कामकाज और दुनियादारी से जुड़े मामलों में सफल हो सकते हैं। आगे बढ़ने के मौके मिल सकते हैं। कई तरह के काम आपको संभालने पड़ सकते हैं। ज्यादातर काम आसानी से पूरे होने की उम्मीद है। कुछ न कुछ नया करने की इच्छा हो सकती है। पैसों की स्थिति में सुधार होने के योग हैं। किसी काम में आपको थोड़ी-सी कोशिश में ही सफलता मिल सकती है। दूसरों की मदद के मौके मिलेंगे। बिजनेस में फायदा हो सकता है। नए मौके मिलने के योग बन रहे हैं। कहीं घूमने भी जा सकते हैं। संतान की तरफ से अच्छी खबर या संकेत मिल सकते हैं।

नेगेटिव -  अपने ही लिए फैसलों में आप उलझ सकते हैं। परिवार में किसी के साथ तीखी बहस होने के योग हैं। कार्यस्थल या बिजनेस में किसी से अनबन होने की संभावना है।

क्या करें - चावल में शक्कर मिलाकर गाय को खिलाएं।

लव- लव पार्टनर से सहयोग मिल सकता है। विवाहित लोगों को एक-दूसरे की मदद मिल सकती है।

करियर - बिजनेस के लिए भी दिन ठीक है। आप व्यस्त हो सकते हैं। लेन-देन में भी ध्यान रखें। परीक्षा की तैयारी के लिए समय ठीक है।

हेल्थ- कोई पुरानी बीमारी भी सामने आ सकती है खान-पान पर पूरा ध्यान दें।
X
todays Rashifal Sunday 18 March 2018 free Daily Horoscope in Hindi
todays Rashifal Sunday 18 March 2018 free Daily Horoscope in Hindi
todays Rashifal Sunday 18 March 2018 free Daily Horoscope in Hindi
todays Rashifal Sunday 18 March 2018 free Daily Horoscope in Hindi
todays Rashifal Sunday 18 March 2018 free Daily Horoscope in Hindi
todays Rashifal Sunday 18 March 2018 free Daily Horoscope in Hindi
todays Rashifal Sunday 18 March 2018 free Daily Horoscope in Hindi
todays Rashifal Sunday 18 March 2018 free Daily Horoscope in Hindi
todays Rashifal Sunday 18 March 2018 free Daily Horoscope in Hindi
todays Rashifal Sunday 18 March 2018 free Daily Horoscope in Hindi
todays Rashifal Sunday 18 March 2018 free Daily Horoscope in Hindi
todays Rashifal Sunday 18 March 2018 free Daily Horoscope in Hindi
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..